खगड़िया जिला के मानसी थाना क्षेत्र में 60 वर्षीय बूढ़े दूल्हे का 16 वर्षीया दुल्हन के साथ प्रेम विवाह रचाने का मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस संबंध में विवाह के बाद किराये के मकान में रहने पहुंचे बेमेल जोड़े को देख ग्रामीणों को शक होने पर पूछताछ में लड़की ने मर्जी से शादी की बात बतायी. वहीं, पुलिस ने बताया कि सूचना मिली है, लेकिन किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गयी है. इसलिए पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है.
जानकारी के मुताबिक, खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के रसौंक गांव निवासी बादल पोद्दार नामक 60 वर्षीय दूल्हे ने चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र के आवास बोर्ड निवासी 16 वर्षीया एक नाबालिग के साथ प्रेम विवाह किया है. बताया जाता है कि इससे पहले भी 60 वर्षीय बुजुर्ग बादल पोद्दार दो शादियां कर चुका है. यह उसकी तीसरी शादी है.
प्रेम विवाह के बाद यह नवविवाहित जोड़ा मानसी की चकहुसैनी पंचायत के काली स्थान रोड स्थित भाड़े के मकान में शुक्रवार को रहने के लिए पहुंचे. यहां बेमेल जोड़ी को देख कर ग्रामीणों को शक हुआ. ग्रामीणों ने पूछताछ की, तो लड़की ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात कबूल करते हुए कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है. वहीं, लड़की ने अपनी उम्र 16 वर्ष बताया है.
ग्रामीणों ने पूछताछ के बाद इसकी सूचना मानसी पुलिस को दी. मानसी थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि ऐसी सूचना मिली है. थाने पर एक महिला आयी थी, जो खुद को लड़की के दूर का रिश्तेदार बता रही थी. लेकिन, किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत नहीं मिलने के कारण पुलिस कुछ नहीं कर पायी.
लड़की द्वारा जब खुद की उम्र 16 साल बताये जाने के बारे में थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है, तो दूल्हे का जेल जाना तय है. उन्होंने बताया कि फिलहाल यह नवविवाहित जोड़ा चकहुसैनी पंचायत के काली स्थान रोड में रह रहा है. वहीं, थानाध्यक्ष ने पूरे मामले की गहन तहकीकात का भरोसा दिलाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here