समाजवाद का नारा देकर बिहार और केंद्र की राजनीति में अपनी ख़ास पहचान बनाने वाले केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का परिवार प्रेम कोई नई बात नहीं नहीं है. रामविलास ने अपने भतीजे प्रिंस राज को गिफ्ट देते हुए छात्र एलजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया है।
‬: पुलिस के लाख दावों के बावजूद राजधानी पटना की सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे है. बुधवार शाम पटना के पॉश इलाके बोरिंग रोड में बाइकर्स गैंग ने एक शख्स को गोली मार दी.
जानकारी के मुताबिक बोरिंग रोड इलाके में दो गुट आपस में भिड़ गाए. अंकित नाम का युवक बीच बचाव करने गया तो उसे गोली लग गई. युवक को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से इलाके में दहशत कायम है।
: पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलते ही उचक्के ने एक व्यक्ति से मोबाइल छिनने के दौरान प्लेटफार्म पर धक्का दे दिया. उचक्के की इस करतूत से यात्री के हाथ और पैर टूट गए।
: बिहार के सीएम नीतीश कुमार अगले महीने जापान के दौरे पर जाएंगे.सीएम नीतीश का जापान दौरा 18 से 22 फरवरी तक होगा.सीएम नीतीश के साथ पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और मुख्य सचिव अंजनी सिंह समेत कुल 10 लोग जाएंगे. इस टीम में सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार और सीएम के सचिव अतिश चंद्रा भी रहेंगे।
: केंद्र सरकार द्वारा हज पर सब्सिडी खत्म करने के मामले में विपक्ष की नाराजगी पर महाराजगंज से बीजेपी के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि विपक्ष के पास कुछ मुद्दा ही नहीं बचा है और सरकार द्वारा हज सब्सिडी खत्म करने का फैसला तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर ही किया गया है. वहीं इससे बची 700 करोड़ की राशि को अल्पसंख्यकों के लिए अन्य योजनाओं में लगाई जाएगी।
भाजपा नेता और बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने बुधवार को एक बड़ा राजनीतिक बयान दिया है. नंदकिशोर यादव ने कहा है कि राजद और कांग्रेस के कई अच्छे लोग नया आशियाना तलाशने में लगे हैं।
: बिहार के भभुआ में बुधवार को हुए एक हादसे में युवक की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक हादसा एक युवक के राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से हुआ. ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौके पर ही यानी सासाराम में मौत हो गई लेकिन युवक का शव इंजन में फंसने के बाद घसीटते हुए भभुआ रोड रेलवे स्टेशन तक आ पहुंचा।
‬: गया जिले में बेलागंज प्रखंड के अकथु कचनपुर पंचायत के उप मुखिया विनोद पासवान की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने बीती रात अकथू गांव में उनके घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी. परिजन आनन-फानन में उन्हें मगध मेडिकल अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
;पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने बुधवार को मोतिहारी सदर अस्पताल में गंदगी देखकर भड़क गए. गुस्साये डीएम ने मोतिहारी नगर परिषद और सिविल सर्जन को सदर अस्पताल को साफ सुथरा बनाने का आदेश देते हुए कहा कि एक सप्ताह में सफाई नहीं हुई तो कठोर कार्रवाई होगी।
: बिहार में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर लगातार जारी है. ठंड और कोहरे के मद्देनजर पटना के स्कूलों को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है।
पटना में 5वीं क्लास तक के बच्चों की 19 जनवरी तक छुट्टी कर दी गई है. पटना के डीएम कुमार रवि ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. ये आदेश ठंड के मद्देनजर जारी किया ।।
बिहार सिवान – ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला का बायां पैर कटा। गंभीर हालत में इलाज़ के लिए सिवान सदर अस्पताल में किया गया भर्ती। गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने किया पटना रेफर। महिला दरौंदा थाना क्षेत्र के सवान विद्रा की है निवासी। महिला परिवार के किसी सदस्य के लिए दवा लेने आ रही थी सिवान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here