बाराबंकी(सन्दीप तिवारी)

बाराबंकी – तेज रफ्तार बस ने राहगीरों को कुचला, 6 की दर्दनाक मौत, कई की हालत गंभीर
फैजाबाद से बारांबकी जा रही तेज रफ्तार प्राइवेट बस दादरा गांव के पास लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई.

बाराबंकी जिले के फैजाबाद-लखनऊ हाईवे पर दादरा गांव के पास एक तेज रफ्तार प्राइवेट बस राहगीरों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई. जिसमें छह लोगों की मौत हो गई. जबकि कई राहगीर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायलों में शामिल एक लड़की ने बताया कि वह लोग एक शादी में शामिल होने के लिए जा रहे थे. जैसे ही वह लोग रोड क्रॉस करने के लिए चले तभी एक बस अचानक आई और उन लोगों को रौंदते हुए चली गई. हादसे के बाद शुरुआती जानकारी देते हुए जिला प्रशासन ने सात मौतों की बात की थी लेकिन बाद में छह मौतों की पुष्टि हुई है.

ड्राइवर फरार
जानकारी के मुताबिक, ये सभी राहगीर एक प्राइवेट सवारी गाड़ी से उतरकर रोड पार कर रहे थे. तभी फैजाबाद की तरफ से आ रही एक तेज रफ़्तार प्राइवेट बस ने सभी को कुचल दिया. बस चालक इन सभी राहगीरों को कुचलते हुए मौके से फरार हो गया. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत और बचाव का काम शुरू किया. उसके बाद जानकारी मिलते ही मौके पर डीएम, एसपी समेत जिले के तमाम आलाधिकारी आनन-फानन में पहुंचे.

सड़क पार करते हुई दुर्घटना

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने कहा कि हादसे के तुरंत बाद पुलिस ने बहुत तेजी से कार्रवाई करके सभी घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया है. मृतक और घायलों में कई लोगों का नाम पता और घर अभी पता नहीं चल पाया है. जैसे-जैसे लोगों की शिनाख्त हो रही है, उनके घर पर जानकारी भिजवाई जा रही है.

सभी मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके अलावा हाईवे की इंजीनियरिंग को लेकर भी मैंने एनएचआई से बात की है. यहां के स्थानीय लोगों से पता चला है कि यह एक्सीडेंट पॉइंट भी है. यहां अक्सर हादसे होते रहते हैं. इसके सुधार के लिए हम लोग जो भी कार्रवाई करा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here