उरई । 14वें वित्त के संबंध में सभी नगर निकायों के अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर द्वारा कलेक्टेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी नगर निकायों के अधिकारी से पिछली बैठक में जो कार्य पास कियेे गये है उसकी कार्यवृत्ति उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने यह भी जानकारी की कि 14वें वित्त से कितनी धनराशि का उपयोग हुआ है उसकी भी जानकारी की। उन्होंने अधिषाशी अभियंता जलनिगम से भी उनके द्वारा कराये गये कार्यो की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से अवस्थापना निधि से जो कार्य किए गए है उसके बारे में भी जानकारी की जिस पर बताया गया कि धनराशि प्राप्त होने पर कार्य कराये जाएगे। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जिन-जिन नगर पालिकाओं क्षेत्रों में पानी की समस्या हो उनके अधिशाषी अधिकारी को सोलर प्रोजेक्ट लगाये जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता जलनिगम से भी कहा कि 14वें वित्त से प्राप्त् धनराशि का हैंडपंप मरम्मत रीबोर आदि के कार्य किये जाय
          बैठक में नगर निकाय के अधिकारियों द्वारा अपने क्षेत्रों की कुछ समस्याओं का निस्तारण कराये। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उरई ने स्टेशन रोड एवं झांसी रोड के डिबाइडरों पर लगी लाइटों के क्षतिग्रस्त की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने एफआईआर करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जालौन रोड के किनारे पानी के भराव की समस्या पर अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण ने बताया कि रोड के किनारे नाली की व्यवस्था होने पर पानी भराव की समस्या समाप्त हो जाएगी। उन्होंने अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण को निर्देश देते हुए कहा कि जहां-जहां पानी के निकास हेतु नाली की आवश्यकता वहां नाली बनाई जाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह, नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here