कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करना छोड़ दूंगा, यदि वह (मोदी) देश को बांटने का काम करना बंद दें। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होनेवाले विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आये राहुल ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, किसी ने भाषण में बोला कि राहुल गांधी नरेंद्र मोदी के सामने खड़ा है, विरोध करता है। और मैंने वहां पर बोला, देखिये, मैं नरेंद्र मोदीजी का सिर्फ विरोध नहीं करता हूं, उसका कारण है।

Image result for rahul gandhi

उन्होंने आगे कहा, जिस दिन नरेंद्र मोदीजी ने किसानों की मदद करनी शुरू कर दी, जिस दिन मोदीजी ने छोटे दुकानदार, मजदूर एवं गरीब की मदद करनी शुरू कर दी, जिस दिन नरेंद्र मोदीजी ने देश को बांटने का काम करना बंद कर दिया, उस दिन मैं नरेंद्र मोदी का विरोध नहीं करूंगा।

राहुल ने कहा, मगर जब तक नरेंद्र मोदीजी हिंदुस्तान के सबसे अमीर 15-20 लोगों का काम करेंगे और जिस दिन तक मोदी न्याय की बात नहीं करेंगे, किसान का कर्जा माफ नहीं करेंगे, मजदूर के साथ नहीं खड़े होंगे, तो बाकी हिंदुस्तान कुछ भी कहें, राहुल गांधी उनके सामने विरोध करता हुआ दिखायी देगा। क्योंकि मैं समझता हूं आप लोगों ने इस देश को यहां तक पहुंचाया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से दिये अपने भाषण में यह बोल कर देश के पूर्वजों का अपमान किया है कि उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले देश में 70 साल तक कोई काम नहीं हुआ है। राहुल ने कहा, अमेरिका का राष्ट्रपति कहता है अमेरिका से सिर्फ हिंदुस्तान और चीन मुकाबला कर सकते हैं। 70 साल पहले ये देश भूखा था, तब ये शहर, रेलवे लाइन, हवाई जहाज एवं उद्योग नहीं थे। और प्रधानमंत्री (मोदी) ने कहा 70 साल कुछ नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने देश की जनता के साथ खड़े होकर काम किया। मगर जब हमारे प्रधानमंत्री लाल किले से कहते हैं कि मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था, मेरे आने से पहले यह महान देश सो रहा था तो वह काग्रेस पार्टी का अपमान नहीं करते, आपके माता-पिता, दादा-दादी एवं नाना-नानी का अपमान करते हैं। राहुल ने कहा, चाहे कोई भी हो, चाहे देश का प्रधानमंत्री हो या कोई और हो। मैं उस व्यक्ति को अपने देश का अपमान नहीं करने दूंगा और मैं उसके खिलाफ खड़ा दिखायी दूंगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here