पुलिस के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं बीच झगड़ा हुआ है, लेकिन विवाद का कारण और आरोपी पक्ष का नाम पता नहीं चला है।

रायगढ़. खरसिया विधानसभा क्षेत्र के पुसौर थाना अंतर्गत बुनगा गांव में शुक्रवार दोपहर को बीजेपी और कांग्रेस के कुछ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि कुछ लोग यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव आकाश मिश्रा के घर घुस गए और परिजन के साथ मारपीट की है।

पुलिस के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं बीच झगड़ा हुआ है, लेकिन विवाद का कारण और आरोपी पक्ष का नाम पता नहीं चला है। खबर लिखे जाने तक पुसौर थाने में बड़ी संख्या में कांग्रेसी और भाजपाई पहुंचे और नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान खरसिया विधायक उमेश पटेल भी एफआइआर दर्ज करने की मांग को लेकर थाने पहुंचे। थाने में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुसौर थाना प्रभारी डीआर राठौर ने जांच के बाद दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज करने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव आकाश मिश्रा को भाजपा में प्रवेश दिलाने की तैयारी चल रही थी। शुक्रवार दोपहर को आकाश मिश्रा प्रचार करने के लिए उमेश पटेल की भाभी के साथ निकला था। वहां से लौटने के बाद कुछ भाजपाइयों ने ऐसा नहीं करने और भाजपा में शामिल होने का दबाव बनाया तो उनके बीच विवाद हो गया है।

इस बात पर शुक्रवार शाम आकाश के घर पर कुछ लोग पहुंचे और तोड़-फोड़ करने लगे। घर के सदस्यों ने जब इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई। इसके बाद मामले में शिकायत दर्ज कराने आकाश मिश्रा की मां रत्नमाला मिश्रा पुसौर थाने पहुंची, लेकिन पुलिस ने जांच की बात कही तो स्थिति और तनावपूर्ण हो गई। बढ़ते तनाव को देखते हुए जूटमिल पुलिस को भी पुसौर थाना बुलाया गया।

थाने के सामने बैठे रहे पीडि़त परिवार व ग्रामीण
पुलिस इस मामले में भले ही माहौल शांत होने की बात करती रही लेकिन रात 10 बजे तक पुसौर थाने के बाहर पीडि़त परिवार और ग्रामीण धरने पर बैठे हैं, लेकिन पुलिस एफआइआर दर्ज करने की जगह समझौता कराने में लगी रही। एफआइआर दर्ज नहीं होने की जानकारी मिलने पर विधायक उमेश पटेल भी देर रात थाने पहुंच गए।

बुनगा निवासी आकाश मिश्रा के घर कुछ लोगों ने घुसकर मारपीट की है। विवाद किन कारणों से हुआ, आरोपी कौन थे इसका पता नहीं चल पाया है। एफआईआर लिखाने पीडि़त पक्ष थाने पहुंचा है, मामले की जांच चल रही है।
हरीश राठौर, एडिशनल एसपी, रायगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here