जबलपुर: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि सरकार दिल्ली व मुम्बई के बीच एक लाख करोड़ रुपये की लागत से 12 लेन के सुपर एक्सप्रेस-वे बना रही है। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने जबलपुर में पत्रकारों से कहा कि ‘केन्द्र सरकार दिल्ली व मुम्बई के बीच 12 लेन का सुपर एक्सप्रेस-वे बना रही है। इस योजना पर एक लाख करोड़ रुपये व्यय किया जा रहा है। इस सुपर एक्सप्रेस-वे का ढाई सौ किलोमीटर का हिस्सा मध्य प्रदेश से गुजरेगा’।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि ‘यह सुपर एक्सप्रेस-वे पिछड़े व आदिवासी क्षेत्र से गुजरेगा जो विकास के लिहाज से महत्वपूर्ण है। मध्य प्रदेश की कृषि विकास दर 18 प्रतिशत है, जो देश में सबसे अधिक है। इसके अलावा प्रदेश में बेहतर सड़क का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि BJP शासन में मध्यप्रदेश का विकास हुआ है।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से निकलकर विकासशील प्रदेश की श्रेणी में आ गया है। राज्य में प्रदेश में बेहतर सड़क बनी, कृषि उत्पादन में बढ़ोत्तरी हुई। उद्योग आईटी सेक्टर स्थापित हुए और लोगों को रोजगार मिला। विकास के नाम पर लोग भाजपा को वोट देंगे और प्रदेश में चौथी बार BJP की सरकार बनेगी। गडकरी ने कहा कि जबलपुर में रिंग रोड, पुल सहित अन्य योजना में पांच हजार करोड़ रूपये की राशि व्यय कर शहर का विकास किया जायेग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here