बिहार से Ntvtime न्यूज चैनल के स्टेट ब्यूरो चीफ सविता कुमारी की रिपोर्ट :-  शिवहर के डीएम एसपी एवं एसडीओ सहित प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंच गए तरियानी प्रखंड के पोजिया  पंचायत के एक टोले में ।डीएम एसपी एवं एसडीओ ने टोले के एक-एक घर के शौचालय निर्माण एवं साफ-सफाई का केिया निरीक्षण । शौचालय निर्माण कर चुके हैं और शौचालय का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन सभी केो धन्यवाद दिया। कुछ लोगों ने डीएम को जानकारी दिया गया कि  शौचालय का निर्माण हो चुका है  भुगतान नहीं हो रहा है।
जिसका रिपोर्ट नहीं जा रहा है जिस कारण हम लोगों का भुगतान नहीं हो रहा है। डीएम ने तत्काल तरियानी बीडियो को भुगतान सुनिश्चित कराने का आदेश दे दिया । और कहा कि जो शौचालय निर्माण करा चुके हैं उसका एक सप्ताह के अंदर भुगतान करा दें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी। डीएम ने इसके लिए पूरे जिला में यह आदेश जारी कर दिया गया है । जो शौचालय का निर्माण कर चुके हैं उनका भुगतान एक सप्ताह के अंदर में कर दिया जाए। शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।   शौचालय जो नहीं बनाए हैं उन्हें भी डीएम ने  हिदायत दी और कहा कि जल्द से जल्द शौचालय बना ले और अपना प्रोत्साहन राशि का भुगतान प्राप्त कर लें ।
डीएम ने कहा प्रोत्साहन राशि मिलने में विलंब होने पर कार्रवाई भी हो सकती है। डीएम ने बीडियो सहित सभी अधिकारियों को गांव चौपाल में कार्यक्रम में जाने को भी कहा कि गांव चौपाल में जा कर  शौचालय साफ सफाई के विषय में विशेष जानकारी ग्रामीणों को दें । उन्हें शौचालय से होने वाले लाभ के विषय में बताएं । जनता की समस्याओं को सुने और उसका समाधान करें। कोई कठिनाई है तो इसकी सूचना मुझे दें । हम स्वयं चल के वहां की जनता की समस्याओं का समाधान करेंगे‌। लेकिन ग्राम चौपाल में हर पदाधिकारी जरूर भाग ले। डीएम ने सभी बीडीओ को पत्र जारी कर कहा है जो शौचालय का निर्माण करा चुके हैं। उसका भुगतान एक सप्ताह के अंदर करा दें। शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी। साथ साथ  कई की नौकरी भी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here