मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बॉलीवुड के प्रतिनिधिमंडल और कई बॉलीवुड एक्टर से मुलाकात की थी। पीएम मोदी से यह मुलाकात बॉलीवुड में चल रही दिक्कतों और आर्थिक रूप से भारतीय फिल्मों की परेशानियों को लेकर की गई। इन दौरान मिटिंग में मौजूद कई सितारों और निर्देशकों ने प्रधानमंत्री के आगे अपने सुझाव रखे।

पीएम नरेंद्र मोदी और एक्टर अक्षय कुमार ने मीटिंग की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई इस मुलाकात पर अभिनेत्री दीया मिर्जा ने गुस्सा जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने पीएम और अभिनेता अक्षय कुमार से बेहद अहम सवाल पूछ डाला है। दरअसल इस डेलीगेशन मीट में कोई भी महिला नहीं दिखाई दी। जिसकी वजह ये मीटिंग चर्चा में आ गई है।

एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने अक्षय कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हुए इसे ऑल मैन मीटिंग करार दिया है। अक्षय के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिया ने पूछा- ”ये आश्चर्यजनक है। ऐसा क्या कारण था जिसकी वजह से एक भी महिला इस रूम में नहीं थीं?” सिर्फ दिया ही नहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स भी महिलाओं की अनुपस्थिति पर सवाल उठा रहे हैं। इससे पहले मुलाकात पर फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने भी सवाल उठाए।
बता दें, प्रतिनिधिमंडल में अक्षय कुमार, अजय देवगन, फिल्म निर्माता करण जौहर, राकेश रोशन, सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी और प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर मौजूद थे।

यह मांग उठाई
पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान मनोरंजन उद्योग के लिए जीएसटी की दरें कम और एक समान रखने की मांग की गई। प्रतिनिधिमंडल में पीएम मोदी के सामने भारत में मीडिया और मनोरंजन उद्योग में विकास की व्यापक संभावनाओं की रूपरेखा पेश की गई।

साथ ही कहा यह क्षेत्र भविष्य में भारत की आर्थिक स्थिति को उभारने में योगदान कर सकता है। वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि भारतीय मनोरंजन उद्योग दुनिया भर में लोकप्रिय है। यह उद्योग विश्व में भारत की बढ़ती प्रतिष्ठा का एक अहम हिस्सा है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार मीडिया और मनोरंजन उद्योग के साथ है और वह इन सुझावों पर सकारात्मक रूप से विचार करेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here