Image result for pic of ntvtimeओ पी श्रीवास्तव

एटीएस वाराणसी टीम ने शनिवार को जनपद के पीडीडीयू नगर जंक्शन के बाहर से 5.20 लाख रुपये के नकली नोटों संग एक युवक को गिरफ्तार किया। बरामद सभी नोट दो-दो हजार रुपए के थे। टीम ने स्थानीय कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। पकड़ा गया तस्कर नोटों को ट्रेन के ज़रिए महाराष्ट्र पहुंचाने की फिराक में था।
टीम को मुखबिर से सटीक जानकारी मिली कि तस्कर दो हजार की नकली करेंसियों के साथ पीडीडीयू नगर जंक्शन से ट्रेन के रास्ते पुणे जाने की फिराक में है। सूचना के आधार पर टीम तत्काल कार्रवाई करते हुए,दबिश दी तो आरोपित जंक्शन के बाहर बैग के साथ पकड़ा गया। तलाशी लेने पर पांच लाख 20 हजार के नकली नोट बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसका गिरोह बिहार के कलियाचक से नकली नोटों को देश के अगल-अलग हिस्सों में खपाते हैं। 40 हजार की एवज में एक लाख रुपए के नकली नोट दिए जाते हैं।
निरीक्षक वाराणसी एटीएस शैलेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर श्यामबाबू कुमार पटना बिहार का रहने वाला है। इस गिरोह के दो सदस्यों को पूर्व में पकड़ा जा चुका है। दो माह पूर्व चंदौली के चकिया से तीन लाख 40 हजार नकली नोटों संग एक तस्कर को पकड़ा गया था, जबकि दूसरा तस्कर सदस्य शिवपुर से गिरफ्तार किया गया था। सरगना महाराष्ट्र कस रहने वाला है,उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। गिरोह का एक मात्र सक्रिय सदस्य आज पीडीडीयू जंक्शन से गिरफ्तार कर लिया गया। इस तरह पूरे गिरोह का सफाया करने में एटीएस ने सफलता प्राप्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here