Ntv दीपक तिवारी
नई दिल्ली। शनिवार को हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में बम की अफवाह के बाद हड़कंप मच गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन अपने समय पर निकली। थोड़ी ही देर बाद रेलवे के बड़े अधिकारियों को गाड़ी में बम होने की जानकारी मिली, जिसके बाद ट्रेन को गाजियाबाद में ही रूकवा दिया गया और गहनता से ट्रेन की जांच की गई। इस दौरान बॉम्ब स्क्वॉड के साथ-साथ खोजी कुत्तों का दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। हालांकि बाद में पता चला कि ट्रेन में बम होने की बात पूरी तरह से झूठ निकली और ये एक अफवाह थी।
‘बम की खबर के बाद गाजियाबाद में रोकी गई ट्रेन,
बम की सूचना मिलने के बाद ट्रेन को बीच रास्ते में रोक तलाशी ली गई थी। इस सूचना से रेलवे सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। आपको बता दें कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हवाड़ा राजधानी अपने निर्धारित समय लगभग 4.55 बजे रवाना हो गई, लेकिन लगभग 5.21 बजे कैट एम्बुलेंस की हेल्पलाइन में फोन आया कि हावड़ा राजधानी में बम है। इस गाड़ी को तुरंत रोक लिया जाए।
‘झूठी निकली बम की अफवाह,
कैट ने तुरंत इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेल अधिकारियों ने हावड़ा राजधानी को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। आरपीएफ व जीआरपी की ओर से इस गाड़ी की सुरक्षा जांच की जा रही है। फिलहाल इस गाड़ी में कोई बम होने की पुष्टि नहीं मिली है। वहीं दूसरी तरफ कैट एम्बुलेंस वालों ने रेल अधिकारियों का वह नम्बर भी उपलब्ध कराया जिस से हवाड़ा राजधानी में बम होने की सूचना दी गई थी। रेल अधिकारियों ने जब उस नम्बर पर फोन किया तो किसी युवक ने फोन उठाया और पूछा ट्रेन रूकी है या चली गई ? ट्रेन के जाने की सूचना मिलने पर उसने कहा बहुत गलत हुआ। इतना कहने के बाद उसने अपना फोन बंद कर दिया।
माना ये जा रहा है कि संभावना जताई जा रही है कि इस युवक को हावड़ा राजधानी में जाना होगा, जिसके लिए उसने ट्रेन में बम की झूठी अफवाह उड़ा दी। फिलाहल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कहा जा रहा है कि जल्द ही उस युवक का पता लगा लिया जाएगा जिसने कॉल कर ट्रेन में बम होने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here