बाराबंकी ब्यूरो प्रमुख सन्दीप तिवारी

रामसनेहीघाट – उपजिलाधिकारी राहुल यादव की अध्यक्षता में आयोजित तहसील समाधान दिवस में सत्तावन फरियादियों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से सम्बंधित शिकायती पत्र दिए जिसमे सात शिकायतों का निस्तारण गुण दोष के आधार पर कर दिया गया ।
उपजिलाधिकारी राहुल यादव की अध्यक्षता में आयोजित तहसील समाधान दिवस में 57 फरियादियों ने अपनी समस्या सामने रखी ।जिसमे राजस्व विभाग 22, पुलिस13,विकास9, समाज कल्याण 1,अन्य विभागों से सम्बंधित 12 लोगो ने अपनी समस्या रखी ।जिसमे से सात का निस्तारण तत्काल कर दिया गया शेष सम्बंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु दिया गया । तहसील समाधान दिवस पर उपजिलाधिकारी ने तहसील स्त्रीय अधिकारियों को शिकायतों से संबंधित अधिकारियों को स्थलीय जांच कर समस्याओं के निस्तारण करने का निर्देश दिया । उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यो पर विशेष कार्य करे तथा किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी । तहसील दिवस के प्राप्त शिकायती पत्रों की प्रगति व निस्तारण की समीक्षा भी किया । इस अवसर पर तहसीलदार पंकज दीक्षित, खण्ड शिक्षा अधिकारी डॉ अजीत सिंह, पुलिस उपाधीक्षक एस के राय, पूर्ति निरीक्षक जितेंद्र पाठक, कोतवाली प्रभारी अक्षय कुमार सिंह, सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे ।

तहसील समाधान दिवस के लेखपालो की हड़ताल के चलते राजस्व सम्बन्धी शिकायतों का अंबार लगा हुआ है । राजस्व की शिकायतों का निस्तारण होने से फरियादी निराश होकर तहसील से लौट रहा सरकार की शख्ती के बावजूद भी हड़ताल पर गए लेखपाल लौट नही रहे इससे तहसील में आने वाले किसानों तथा आय, जाति व निवास सहित ऑनलाइन शिकायतों का निस्तारण नही हो पा रहा । किन्तु शासन से वार्ता होने के बाद लेखपालो ने अपनी हड़ताल वापस लेने से तहसील में फिर से चहल पहल हो जाएगी ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here