*जिलापार्षद ने हरी झंडी दिखाकर परिभ्रमण के लिए बच्चों को किया रवाना।*
अमित कुमार यादव समस्तीपुर
समस्तीपुर:- जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के मध्यविद्यालय रेबड़ा गोटियाही के स्कूली छात्रों को मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत आज विद्यालय के प्रधानाध्यापक मो० कमरुल होदा एवं स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने बोधगया के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।
विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को रवाना करते हुए जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि इस योजना से बच्चों में ज्ञानार्जन होगा। बच्चे बिहार के वास्तविक इतिहास को नजदीक से जान सकेंगे एवं उनके जीवन के विकास में यह मिल का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का बच्चों के लिए यह कार्यक्रम काविले तारीफ है।
परिभ्रमण का नेतृत्व कर रहे शिक्षक लाल बाबू ने संवादाता को बताया कि वर्ग 8 के बच्चों को पटना होते हुए बोधगया से राजगीर व नालंदा विश्वविद्यालय होते हुए पावापुरी का भ्रमण कर,  बच्चों को अपनी संस्कृतिक धरोहर एवं गरिमामयी इतिहास की जानकारी प्राप्त होगी। साथ ही जूलोजिकल गार्डेन घूमकर बच्चे को, जीवो के बारे मे वास्तविक जानकारी मिलेगी।  यह ज्ञान बच्चों के विकसित होने में एक बेहतर अवसर प्रदान करेगा। भ्रमण के लिए जाने वाले बच्चों में निशा कुमारी, कल्पना कुमारी, अनिशा कुमारी, प्रीति कुमारी, खुशबू कुमारी, गुलाफ्शां खातून, अनिल कुमार, सुजीत कुमार, श्यामनंदन कुमार, मुरारी कुमार, अमन कुमार, रितेश कुमार, विशाल कुमार, सोनू कुमार, कैलाश सहनी, पंकज कुमार चौधरी, राकेश चंद्र अरुण, दिनेश प्रसाद,और नईमुन नेसा आदि गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here