100 लोगों पर एक साथ SC / ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाने वाला निकला कांग्रेस का नेता

0
0

दीपक तिवारी

थाने पर जमा हुआ सैकड़ों लोग
जहाँ एक तरफ SC ST एक्ट को ले कर राजनीती का घमासान मचा हुआ है तो वहीँ दूसरी तरफ इस मामले में ऐसी राजनीति होती दिख रही है जो न सिर्फ एक या दो लोगों के जीवन को प्रभावित कर रही है अपितु सीधे सीधे सैकड़ों लोगों को ले रही है अपने निशाने पर .. जी हाँ , अब इस मामले में आ रहा है राजनैतिक पार्टियों का नाम जिस से समाज में बढ़ रही है और भी ज्यादा बेचैनी और नीव हिल रही है सामाजिक संरचना की .

ध्यान देने योग्य है कि भारत बंद के तत्काल बाद अब एक और नए मामले ने समाज का ध्यान अपनी तरफ खींचा है . अब इस मामले में कांग्रेस ने सीधे सीधे इंट्री मारी है और इस पूरे मुद्दे पर आ गयी है विवाद के केंद्र में . SC ST एक्ट को लेकर चल रहे घमासान के बीच ग्वालियर में वार्ड 21 से कांग्रेस के दलित पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के घर समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर पहुंचे सैकड़ों अज्ञात लोगों पर पुलिस ने पार्षद की फरियाद पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अब तक इस मामले में दोषी बनाए गये एक व्यक्ति का नाम सामने आया है जिसका नाम नेत्रपाल सिंह है . सूत्रों के अनुसार पार्षद के घर पर नेत्रपाल इलाके की समस्याओं को रखने गये थे लेकिन वही उनके लिए मुसीबत का सबब बन गया है क्योंकि पार्षद का आरोप है कि यह लोग उसके घर पर हमला करने आए थे।. इस मामले को लेकर सवर्ण समाज के लोग ठाठीपुर थाने पहुंच गए हैं और पार्षद की फरियाद पर दर्ज एट्रोसिटी एक्ट के मामले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। थाने में करीब 200 से ज्यादा सवर्ण समाज के लोग मौजूद हैं। इस मौके पर कांग्रेस विरोधी नारे लगाए जा रहे हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here