सतना|(रामगोपाल पटेल)
कोटर थाना के पवैया के पास दुर्घटना, गहरवार ट्रेवल्स की बस सतना से जा रही थी गुझवा ओवरटेक करने के चक्कर में सवारियों से भरी बस चारों खाने चित्त हो गई, जिसमें तकरीबन 40 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल सतना में भर्ती कराया गया है। तो वहीं कुछ घायलों का इलाज कोटर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी कराया गया। यह घटना कोटर थाना के पवैया गांव में हुई है। जहां सतना से गुझवा थाना सभापुर जा रही गहरवार ट्रैवल्स की बस अनियंत्रित हो कर पलट गई। गनीमत यह रही कि सभी यात्रियों की जान तो बच गई लेकिन इस हादसे में गंभीर चोटें लोगों को आई हैं।
घटना में घायल हुए यात्रियों ने बताया कि बस खचाखच भरी हुई थी। सतना बस स्टैण्ड से ही गहरवार ट्रेवल्स क्रमांक एमपी-17पी-0556 में स्टैंडिंग सवारी हो चुकी थी लेकिन रास्ते में भी रोक -रोक कर पैसेंजरों को बैठाया जा रहा था। लिहाजा धीरे-धीरे बस ओवरलोड हो गई। कुछ छात्राएं अस्पताल में यह भी बता रही थीं कि वाहन चालक शराब के नशे में था जिससे बस संभल नहीं पाई और वह पलट कर रोड के नीचे चली गई। बस ऐसी पलटी कि सभी पहिया ऊपर हो गए।घायल यात्रियों के मुताबिक पवैया राइस मिल के पास की यह घटना है जहां मोड़ में सामने से आ रहे ट्रक को क्रासिंग देने के बाद बाइक सवार को ओवरटेक करने के चक्कर में गाड़ी का पहिया रोड के नीचे उतर गया। यात्रियों से भरी बस को बस चालक संभाल नहीं सका, जबकि ट्रक को क्रासिंग देने के दौरान ही गाड़ी अनियंत्रित हुई थी। बाइक सवार से आगे होने की होड़ में 55 से 60 यात्रियों की जान चालक ने जोखिम में डाल दी। घटना के बाद एम्बुलेंस व डायल-100 की मदद से 22 यात्रियों को सतना जिला अस्पताल लाया गया जहां 15 का प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया तो 7 की हालत गंभीर थी जो अभी भर्ती हैं।वहीं तकरीबन बीस लोगों को कोटर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी भेजा गया। इसके पूर्व जब बस पलटी तो राइस मिल में कार्यरत मजदूर व किसान आनन-फानन में मौके पर पहुंच बस के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। सूचना के बाद मौके पर कोटर पुलिस भी पहुंच चुकी थी।
बस दुर्घटना में रोशनी प्रजापति पिता रामधनी प्रजापति 17 साल बिरसिंहपुर, पूनम प्रजापति पिता सुनील प्रजापति, देवेन्द्र सिंह पिता रामकृपाल सिंह 30 साल उचेहरा, कल्पना डोहर, आशीष डोहर सभापुर, आशीष चौधरी पिता नत्थूलाल चौधरी 22 साल, सुनील चौधरी पिता गजाधर 16 साल, दीपक साहू, राहुल साहू पिता नत्थू साहू, प्राची पटेल पिता इन्द्रभान पटेल 14 साल, धीरेन्द्र वर्मा पिता नर्मदा वर्मा बिरसिंहपुर, शिशुपाल सिंह पिता रामआसरे 45 साल, मीना कोल पति रामसुख कोल 25 साल सभापुर, राहुल मिश्रा, सीताराम गुप्ता पिता सुंदरलाल गुप्ता 51 साल धारकुंडी, पूनम साकेत पिता रामदीन साकेत 19 वर्ष सभापुर आदि घायल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here