बहराइच (मोहम्मद फिरोज)। वर्तमान सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश के समस्त जनपदों में 19 मार्च से 14 अप्रैल 2018 के मध्य ‘‘लोक कल्याण मेलों’’ के आयोजन का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है। इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार जनपद, तहसील व ब्लाक मुख्यालयों पर ‘लोक कल्याण मेलों’ का आयोजन कर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित विकासपरक कार्यक्रमों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जायेगा।
शुक्रवार को देर शाम कैम्प कार्यालय पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 19 मार्च 2018 को लोक भवन में प्रेस कांफ्रेंस तथा एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों की बुकलेट जारी करने के सम्बन्ध में आयोजित मुख्य कार्यक्रम का जिला मुख्यालय पर एल.ई.डी. वैन तथा जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों पर कार्यक्रम को लाईव दिखाने की व्यवस्था टी.वी./डी.टी.एच. के माध्यम से किये जाने तथा 19 मार्च से 14 अप्रैल 2018 के मध्य जनपद, तहसील व ब्लाक मुख्यालयों पर ‘‘लोक कल्याण मेला’ सफलता पूर्वक आयोजन किये जाने के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियों से आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
श्रीमती श्रीवास्तव ने बताया कि लोक कल्याण मेला आयोजन के सम्बन्ध में जारी शासनादेश के अनुसार 20 से 26 मार्च 2018 के मध्य यथासंभव 24 अथवा 25 मार्च 2018 शनिवार या रविवार को कार्यक्रम के सफल आयोजन तथा सरकार की उपलब्धियों को जनमानस के बीच पहुॅचाने के उद्देश्य से जनपद के प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में प्रेस-वार्ता का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए प्रभारी मंत्री से वार्ता कर प्रेस-वार्ता की तिथि निर्धारित कर सभी सम्बन्धित को अलग से अवगत करा दिया जायेगा। प्रभारी मंत्री की प्रेस वार्ता में उपयोग के लिए सूचना विभाग द्वारा उपलब्ध करायी जाने वाली उपलब्धियों से सम्बन्धित बुकलेट तथा फोल्डर का वितरण भी किया जायेगा। साथ ही जिला स्तर की उपलब्धियों से सम्बन्धित सूचनाएं भी संकलित कर प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जायेगा।
बैठक के दौरान अपर जिला सूचना अधिकारी गुलाम वारिस सिद्दीकी ने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर जनपद में सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी दो एलईडी वैन तथा घण्टाघर पार्क में विभागीय प्रदर्शनी के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित विकास परक योजनाओं एवं कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार प्रसार कराया जा रहा है। इसके अलावा विभाग मंे पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के माध्यम से भी व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाना प्रस्तावित है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राम चन्द्र, अपर जिलाधिकारी राम सुरेश वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट प्रमिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर एसपी शुक्ल, नानपारा गौरांग राठी आईएएस, कैसरगंज पंकज कुमार, महसी डा. संतोष उपाध्याय, मिहींपुरवा (मोतीपुर) कुंवर वीरेन्द्र मौर्य, पयागपुर सिद्धार्थ यादव, सीएमओ डा. एके पाण्डेय, सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here