कोर्ट ने दिया विजय माल्या की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश

0
40

मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट ने बुधवार को फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ एक गैरजमानती वॉरेंट जारी कर विजय माल्या को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। कोर्ट ने हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर किए गए चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए यह आदेश जारी किया है।

ईडी ने माल्या, उनकी कंपनियों किंगफ़िशर एयरलाइन और यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग लिमिटेड (यूबीएचएल) और अन्य के खिलाफ प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नया आरोप पत्र दायर किया है। इसी आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने बुधवार को माल्या के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए। ईडी द्वारा दायर चार्जशीट में माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और 13 बैंको के समूह के साथ करीब 6000 करोड़ रुपये की धोखधड़ी करने के आरोप लगाया गया है।

कोर्ट में ईडी के वकीलों ने याचिका दी थी कि कोर्ट माल्या के खिलाफ दायर नए आरोप पत्र का संज्ञान लें साथ ही ईडी ने कोर्ट को बतया विजय माल्या कई समन के बावजूद भी जाँच के लिए पेश नहीं हो रहा है ऐसे में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरेंट जारी किया जाए।

कोर्ट ने ईडी की इस याचिका को मंजूर कर लिया और माल्या की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए। साथ ही कोर्ट ने माल्या की कंपनी किंगफ़िशर एयरलाइन और यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग लिमिटेड को भी समन जारी किया है। सभी को 30 जुलाई को कोर्ट में हाज़िर रहने के आदेश दिए गए हैं। 30 जुलाई को इस मामले में अगली सुनवाई की जाएगी। बता दें ईडी ने पिछले साल माल्या के खिलाफ 900 करोड़ रुपए के आईडीबीआई बैंक-किंगफिशर एयरलाइंस लोन फ्रॉड मामले में अपना पहला आरोप पत्र दायर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here