प्रदेश में मानसून की दस्तक, जमकर होगी बारिश, पढ़िए रिपोर्ट…

0
28

Ntv दीपक तिवारी
भोपाल। प्रदेश में मॉनसून का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। सूबे में मॉनसून आ चुका है। राजधानी भोपाल समेत धार, अलीराजपुर, बुरहानपुर, बारवानी, खरगौन, जाबुआ और खंडवा जिले में तेज बारिश की खबर है।
मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने सूबे के लोगों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आने वाले कुछ दिनों में मध्यप्रदेश के लोगों को भारी बारिश से परेशानी हो सकती है।
पिछले 24 घंटे से इंदौर में भारी बारिश हुई। इंदौर शहर में 8.6 एमएन बारिश दर्ज की गई। वहीं, धार में 14.2 एमएम, दमौह में 30 एमएम और ग्वालियर में 3.8 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने धार, जाबुआ, अलीराजपुर, बरवानी में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।
इस बार मध्यप्रदेश में मॉनसून 14 दिन लेट पहुंचा है। मॉनसून पहुंचने के बाद राज्य में खरगोन, बड़वानी, धार, अलीराजपुर समेत प्रदेश के कई शहर बारिश से तर हो गए हैं।
मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, धार में पिछले 24 घंटे में 65.5 मिमि पानी बरसा। मध्यप्रदेश में मॉनसून पहुंचने पर मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले एक हफ्ते तक सूबे के कई शहरो में बारिश हो सकती है।
कल मंगलवार से आगामी शनिवार के बीच भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, सागर, इंदौर, उज्जैन और शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here