घटिया काम हुआ तो कर दूंगा सस्पेंड: अरविंद केजरीवाल

0
32
दिल्ली  से रामा नन्द तिवारी की रिपोर्ट 
अरविंद केजरीवालअरविंद केजरीवाल
विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
सीएम अरविंद केजरीवाल ने किराड़ी विधानसभा में अवैध कॉलोनियों में विकास कार्यों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि इन कॉलोनियों का विकास आम आदमी पार्टी सरकार का मुख्य अजेंडा है। अगले 15 दिनों के भीतर दिल्ली की सभी कच्ची और अनधिकृत कॉलोनियों में सड़कें और नाले समेत बुनियादी सुविधाओं के लिए फंड जारी कर दिया जाएगा। सरकार सभी अवैध कॉलोनियों में एक साथ विकास कार्य शुरू करने के लिए जितने भी बजट की जरूरत होगी, उसे अगले 15 दिनों में मंजूरी दे देगी। दिल्ली के सभी इलाकों में एक साथ सड़कें-नाले बनाने का काम शुरू हो जाएगा। किराड़ी विधानसभा में ब्रज विहार कॉलोनी में घटिया काम किए जाने की शिकायत के बाद सीएम ने अधिकारियों को सस्पेंड करने की चेतावनी भी दी।
सीएम सबसे पहले ब्रज विहार कॉलोनी पहुंचे। उनके साथ विधायक रितुराज झा और विकास कार्य करने वाली एजेंसी दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (डीएसआईआईडीसी) के अधिकारी भी थे। लोगों ने सीएम से सड़कों के निर्माण में खामियों की शिकायत की और बताया कि सड़कें बनाने में घटिया मटीरियल का इस्तेमाल किया जा रहा है। खासकर ईंटों की क्वॉलिटी ठीक नहीं थी, जिसके बाद सीएम ने ईंटों को क्वॉलिटी टेस्ट के लिए भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा यह शिकायत आई तो जिम्मेदार अधिकारियों के सस्पेंशन के आदेश जारी कर देंगे। करण विहार पार्ट 3 कॉलोनी में लोगों ने चल रहे विकास कार्यों पर संतोष जाहिर किया। अवैध कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का जीवन स्तर सुधारने के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठाएगी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब विकास कार्यों में तेजी आएगी। अभी तक एलजी के हस्तक्षेप के कारण विकास कार्यों में देरी हो रही थी लेकिन अब सभी प्रोजेक्ट्स में तेजी आएगी। वह निजी तौर पर इन कॉलोनियों में चल रहे विकास कार्यों को देखेंगे। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अब अनधिकृत कॉलोनियों में सड़कों, नालियों, पानी और सीवर लगाने के कार्य तेजी से होंगे।
दिल्ली सरकार ने अनाधिकृत कॉलोनियों में सड़कें-नालियां बनाने का काम पूरा करने का टारगेट फिक्स किया है। दिल्ली सरकार के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि इन कॉलोनियों में पानी पहुंचाने का काम चल रहा है और हर कॉलोनी को सीवर लाइन से भी जोड़ा जा रहा है। सड़कों और नालियों के लिए पूरा रोडमैप तैयार कर लिया गया है। सीएम ने सभी विभागों को भरोसा दिलाया कि विकास कार्यों के लिए पैसों की कमी नहीं होने देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here