बाराबंकी में लकड़ी काटने के विवाद में महिला की हत्या

0
52

बाराबंकी(सन्दीप तिवारी)

कुर्सी – में लकड़ी न काटने देने के मामूली विवाद में दबंगों ने एक महिला पर इस कदर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी. दरअसल यह महिला लकड़ी काट रहे दबंगों को लकड़ियां काटने से मना कर रही थी और यहीं बात इन दबंगों को बुरी लग गयी. लकड़ी काटने का विवाद इस कदर बढ़ा कि इन लोगों ने महिला और उसकी 15 साल की बेटी को लहूलुहान कर दिया.
मामूली बात से शुरू होकर हत्या तक पहुंचने वाला यह मामला है बाराबंकी जनपद के कुर्सी थाना इलाके के ककुरिहा गांव का. जहां गांव के कुछ दबंग बाग से लकड़ियां काट रहे थे. बाग के बगल ही रहने वाले राकेश यादव की पत्नी रामकुमारी ने उन्हें ऐसा करने से मना किया. पर मना करने के बावजूद यह लोग लकड़ियां काटने पर आमादा थे. महिला के बार-बार मना करने पर लकड़ियां काट रहे लगों रामकुमारी के साथ झगड़ा करने लगे.
झगड़ा धीरे- धीरे इतना बढ़ गया कि इन लोगों ने रामकुमारी पर हमला बोल दिया. जिससे रामकुमारी बुरी तरह से घायल हो गयी. परिजनों की मदद से इस महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घुंघटर पहुंचाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. जहां रामकुमारी ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया था.इस घटना के बारे में जब बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह सोमवार देर शाम का मामला है पीड़ितों की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके बाद उचित धाराओं में कर कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here