नए कस्टमर को नहीं जोड़ रहा PAYTM पेमेंट बैंक, जानें क्या है कारण

0
29

नई दिल्ली: पेटीएम पेमेंट बैंक ने नए यूजर्स को जोड़ना बंद कर दिया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के निर्देशों के बाद पेटीएम ने यह कदम उठाया है। आरबीआई ने पेटीएम को निर्देश दिया था कि वह तत्काल प्रभाव से नए कस्टमर को इनरोल करना बंद कर दे। आरबीआई ने ऑडिट के दौरान कुछ चीजों को लेकर आपत्ति जताई थी। एक खबर के मुताबिक हाल ही में पेटीएम पेमेंट्स बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से रेनू सत्ती ने इस्तीफा दे दिया था। आरबीआई का निर्देश है कि कोई बैंकर ही पेटीएम बैंक का हेड हो सकता है।
PunjabKesari
रेनू ने पिछले साल ही पेमेंट्स बैंक के सीईअे का पद संभाला था। गौरतलब है कि पेटीएम ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस जॉइंन करने से पहले रेनू सेट्ठी ने मदर डेयरी और मैनपावर सर्विस की ह्यूमन रिसोर्स एक्जिक्यूटिव थीं। हालांकि पेटीएम के एक कर्मचारी ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया कि इस ग्राउंड पर रेनू सेट्ठी को उनके पद से हटाया गया। कर्मचारी का कहना है कि उन्होंने मई 2017 में इस पोस्ट पर जॉइन किया था और आरबीआई ने ही इसकी परमिशन दी थी।

PunjabKesari
इस्तीफे के बाद कंपनी ने भी अपने बयान में कहा था कि रेनू सत्ती कंपनी के नए खुदरा कारोबार के मुख्य परिचालन अधिकारी का कार्यभार संभालेंगी। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि आरबीआई की वजह से पेटीएम बैंक ने नए कस्टमर का इनरोलमेंट रोका है या कोई और वजह है। कंपनी को पेटीएम पेमेंट बैंक को पेटीएम ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस के अलग करने को कहा गया है। इसका उद्देश्य ग्राहकों का आर्थिक डाटा को सही तरीके से प्रोटेक्ट करना और उसे स्टोर करना है।
PunjabKesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here