ओपीडी के समय घर उपचार डॉक्टरों द्वारा की जा रही वसूली

0
13
रिपोर्ट-रणवीर माली
सवाई माधोपुर उपखंड खंडार 9 अगस्त 2018
स्लग- ओपीडी के समय घर उपचार डॉक्टरों द्वारा की जा रही वसूली 
एंकर- खंडार सीएचसी में चिकित्सकों की मनमानी व लूट खसोट के चलते मरीजों को आर्थिक व मानसिक परेशानी भुगतनी पड रही है। एक और चिकित्सक मरीजों के लिए भगवान का रूप है वहीं खंडार सीएचसी के चिकित्सक मरीजों की जेब पर डाका डालने पर आमादा है। ऐसा ही वाख्या खंडार सीएचसी में सामने आया है l जिसमें चिकित्सक सरेआम 100 रू प्रतिमरीज बसूल रहा है l तथा महीला मरीजों से अभद्रता से पेश आता है। सीएचसी में मरीज व चिकित्सक के बीच हुए पैसे के बाद विवाद को लेकर मरीजों की भीड एकत्र हो गई। ब्लॉक सीएमएचओ खंडार ने चिकित्सक को अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए नोटिस जारी कर दिया।
मरीज  संजिविका सोनी व बालमुकुन्द सोनी ने जिला कलेक्टर को भेजे ज्ञापन में चिकित्सक ओमप्रकाश मीना पर आरोप लगाया कि ओपीडी समय में ही 100 रू बसूल रहा हे। तथा चिकित्सक को चेताया तो उल्टे उनसे अभद्रता करने लगा। इसकी शिकायत जिला कलेक्टर  सवाईमाधोपुर व ब्लॉक सीएमएचओ खंडार से की तो उन्होंने भी माना कि चिकित्साधिकारी ओमप्रकाश मीना दोषी है तथा ओपीडी समय में गैरकानूनी तरीके से मरीजों से राशि बसूलता है तथा अभद्रता से पेश आता है।
ओमप्रकाश मीना आरोपी चिकित्सक ने बताया कि बीजेपी सरकार को 2 लाख रू देकर आया हूं l मैं तो ऐसे ही अपनी राशि निकालूंगा। जिसकी  जो चाहे वो करो।
ब्लॉक सीएमएचओ सोरव अग्रवाल ने बताया कि ओमप्रकाश मीना चिकित्सक के खिलाफ शिकायत मिली है उन्हें नोटिस देकर जबाब मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here