बिदुपुर थाना के माइल पेट्रोल पम्प के निकट ट्रक से मोटर सायकिल के साइड लेने के विवाद को लेकर पासवान जाति एवम यादव जाति के बीच जमकर मारपीट

0
74
बिदुपुर  से मुकेश कुमार की रिपोर्ट :-
बिदुपुर थाना के माइल पेट्रोल पम्प के निकट ट्रक से मोटर सायकिल के साइड लेने के  विवाद को लेकर पासवान जाति एवम यादव जाति के बीच जमकर मारपीट ,रोड़ेबाजी और  फायरिंग हुई।कुछ देर के लिए हाजीपुर महनार मुख्य पथ रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। रोड़ेबाजी और मारपीट की घटना को लेकर हाजीपुर महनार पथ जाम हो गया,पथ पर अफरातफरी मच गया। घटना को लेकर दोनो जातियों के बीच तनाव कायम हो गया है। पुलिस घटनास्थल पर  पहुंच कर मामले को शांत करने में लगी हुई है। घटनास्थल पर बिदुपुर थाना सहित सदर थाना हाजीपुर,गंगा ब्रिज थाना एवम ब्रांटी ओ पी की पुलिस पदाधिकारी सहित सदर आरक्षी निरीक्षक श्री कृष्ण पहुंच गये है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार माइल  पेट्रोल पम्प के निकट मोटर सायकिल सवार उमा राय का  भगिना ट्रक से साइड लेने को लेकर विवाद कर चालक और खलासी से हाथापाई और झंझट कर लिया । स्थानीय लोगों द्वारा बीच बचाव कर मामले को शांत करा दिया।इतने में दाउदनगर में माइल के आलू विक्रेता के साथ लोगों द्वारा मारपीट किया गया।इसी सूचना पर माइल पासवान टोला के लोग भी एकजुट होकर उग्र हो गये । दोनो ओर से जमकर रोड़ेबाजी होने लगी। मुख्य मार्ग से गुजरने वाले लोग किसी तरह जान बचाकर भागने लगे या छिप गये।कुछ देर के लिए मुख्य मार्ग रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पूरे मुख्य मार्ग पर  ईंट के टुकड़े बिखरे देखे गये। इस घटना में आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है,जिसका इलाज निजी क्लिनिक में कराये जाने की खबर है। वही प्रत्यक्ष दर्शियों द्वारा कई  राउंड फायरिंग किये जाने की बात बताया गया है,हालांकि पुलिस इस बात से इंकार कर रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार घायलो में केतूल, सोनू और कंचन आदि है। घटनास्थल पर सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजीव कुमार दल बल के साथ ,एस आई मनोहर कुमार,ए एस आई प्रदीप कुमार एवम विजय पासवान के साथ पहुंच कर स्थिति नियंत्रण में करने का प्रयास किया और उपद्रवी तत्वों को खदेड़ कर पुलिस भगा दिया।दोनो पक्षो के लोगों को पुलिस द्वारा शांत कर मुख्य मार्ग से जाम को हटाया।घटना को लेकर दोनो गांवो के दो जातियों के बीच तनाव कायम होने की सूचना है।पुलिस द्वारा निरन्तर तनाव को लेकर घटनास्थल पर कैम्प किया जा रहा है ताकि स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो।वही सघन गश्ती भी बढ़ा दी गयी है।वही थानाध्यक्ष संजीव कुमार द्वारा बताया गया की स्थिति नियंत्रण में है।वही घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारी को दे दिया गया है।वही जिला मुख्यालय से भी पुलिस बल घटनास्थल के लिए रवाना होने की सूचना है।इस घटना से आस पास के लोगभी  सहमे हुए है।समाचार लिखे जाने तक पुलिस पदाधिकारी देर शाम तक घटनास्थल पर ही डटे हुए थे।वही प्राथमिकी दर्ज नही किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here