प्राथमिक विद्यालयों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की मांग को लेकर भाजपा कार्यालय का घेराव कर रहे

0
41

लखनऊ से सन्दीप तिवारी की रिपोर्ट

प्राथमिक विद्यालयों में  68500 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की मांग को लेकर भाजपा कार्यालय का घेराव कर रहे!
बीटीसी अभ्यर्थी को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया !
भगदड़ में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए! गुरुवार को भाजपा कार्यालय के गेट के सामने काफी तादाद में जुटें बीटीसी अभ्यर्थी प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे जिसको लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई पुलिस ने लाठियां बरसा कर खदेड़ना शुरू कर दिया !
पुलिस ने कानपुर की खुशबू गंगवार, मैनपुरी के नेहा राजपूत, और आजमगढ़ के अवनीश को हिरासत में ले लिया और हालांकि देर शाम उन्हें रिहा कर दिया गया प्रदर्शनकारी बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल के आवास पर देर शाम तक करते रहे नारेबाजी।
सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए बीती 27 मई को आयोजित लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सामान्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 45 फीसद यानी 67 अंक और अनुसूचित जाति/ जनजाति के अभ्यर्थियों को 40 फीसद यानी 60 अंक पाना जरूरी होगा शासन ने न्यूनतम अंक प्रतिशत में हाईकोर्ट के निर्देश पर फिर बदलाव करते हुए पुरानी व्यवस्था बहाल कर दी लिखित परीक्षा का परिणाम इसी के अनुरूप बनाना शुरु हो गया।
योगी सरकार ने इम्तिहान से पहले शिक्षा मित्रों को राहत देते हुए सामान्य पिछड़ा वर्ग को 33 फीसद और SC ST के अभ्यर्थी 30 फीसद अंक पाकर परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रावधान किया था।
परीक्षा के मौके पर हुए बदलाव को हाईकोर्ट ने नहीं माना और उसे रद्द कर दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here