पद्मावत प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर जमकर की आगजनी

0
96

विकास वर्मा (हरियाणा ब्यूरो): संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। देशभर में इस फिल्म के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इसको लेकर राजस्थान के आर.एस. एस. के प्रमुख भगवती प्रसाद ने कहा कि आर.एस.एस. भी फिल्म पद्मावत का विरोध करता है।

प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर जमकर आगजनी की तथा गुडग़ांव में भोंडसी गांव के समीप हरियाणा रोडवेज की बस में आग लगा दी। उन्होंने दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम कर दिया। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में भी करणी सेना के सदस्यों ने विरोध-प्रदर्शन किया तथा संजय लीला भंसाली का पुतला फूंका। विवाद को लेकर लगभग 75 फीसदी मल्टीप्लैक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली मल्टीप्लैक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया  के अध्यक्ष दीपक अशर ने बताया,

‘‘हमने 4 राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म नहीं चलाने का फैसला किया है क्योंकि स्थानीय प्रबंधन ने हमें बताया कि कानून-व्यवस्था के हालात अच्छे नहीं हैं।’’इस बीच करणी सेना ने फिर से चेतावनी दी है कि वह फिल्म रिलीज नहीं होने देगी। इस बीच करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी मीडिया के सामने आए। कालवी ने माना कि फिल्म का हिंसक विरोध कर रहे लोग करणी सेना के कार्यकर्ता हैं।

इस बीच अहमदाबाद में 44 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुम्बई के विभिन्न हिस्सों से भी अब तक करणी सेना के लगभग 50 समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। अहमदाबाद के कई मॉल्स को निशाना बनाते हुए आगजनी और तोडफ़ोड़ की गई थी। तोडफ़ोड़ मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की है। अहमदाबाद में हाई अलर्ट है और पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है।  गुजरात के सिनेमाघर मालिकों ने आज कहा कि विवाद सुलझने तक राज्य के किसी भी मल्टीप्लैक्स या सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर में इस फिल्म को नहीं दिखाया जाएगा। वहीं उच्चतम न्यायालय ने ‘पद्मावत’ के कुछ द्रश्य हटाने के निर्देश देने संबंधी एक याचिका की त्वरित सुनवाई से आज इन्कार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here