रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में समाजवादी पार्टी ने धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सोपा। पूर्व विधायक डॉ रश्मि आर्य के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन।

0
84

मऊरानीपुर(महेन्द्रपाल सिंह )। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव के आव्हान पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक डॉ रश्मि और पप्पू सेठ के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश के नाम संबोधित उप जिलाधिकारी को सौंपा।
ज्ञापन में बताया कि प्रदेश की सरकार में किसान बेहाल है प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके मंत्री अपने भाषणों में किसानों के कल्याण की अनेक योजनाओं का कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन घोषणा करते आ रहे हैं। परंतु धरातल पर किसानों के लिए कोई भी लाभकारी कार्य नहीं हुआ है । अखिलेश सिंह यादव की सरकार में किसानों को मुफ्त सिंचाई, फसल बीमा, समय पर बिजली, उर्वरक, एवं बीज की आपूर्ति की व्यवस्था थी । भाजपा सरकार इन को बनाए रखने में असफल साबित हो रही है। किसान बर्बाद होता जा रहा है ।और गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है। सरकार द्वारा आलू की खरीद का वादा किया था किंतु खोखला साबित हो गया है। किसान आलू सड़कों पर फेंकने को मजबूर हो रहे है । लागत दाम ना मिलने की वजह से कोल्ड स्टोर से निकासी नहीं हो पा रही है धान की अच्छी उपज होने से किसानों का धान बिचौलियों के द्वारा खरीदा जा रहा है । किसानों को धान औने-पौने दाम पर बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। किसानों द्वारा खेतों की सिंचाई करने के लिए अपने निजी नलकूप लगवाए है । समाजवादी सरकार में बिजली की सिंचाई नलकूप के लिए 800 से ₹1000 प्रति हॉर्स पावर देना पड़ता था । लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार द्वारा बिजली की दरों में बेतहाशा बृद्धि करके लगभग 2000 रुपये प्रति 10 हार्स पावर अर्थात दो गुना कर दिया है । बिजय साहब कर दिया गया है । जो कि यह निर्णय सरकार का किसान विरोधी है ।रबी की फसल की बुआई के समय उर्वरक नही मिला। ओर न ही उन्नत शील बीजो का प्रबंध किया गया ।गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य अभी तक नही मिल पाया है । वर्ष 2017 का गन्ना पिराई के समय लगभग 1500 करोड़ रोये अभी भी बकाया है ।तथा बर्तमान की पिराई के समय का लगभग 2000 करोड़ बकाया हो गया है ।किसानों की उक्त समस्या के समाधान की ओर उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया उपेक्षा पूर्ण है ।बास्तव में भाजपा सरकार बिकास बिरोधी होने के साथ साथ किसान विरोधी है । के विरोधी किसानों के आक्रोश के प्रति समाजवादी पार्टी उदासीन नहीं रह सकती है ।जिसके कारण आपका तथा प्रदेश सरकार का ध्यान आकर्षित कराते हुए सैकड़ो किसानों एवं समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । तथा एक आम सभा का आयोजन कर वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किए । धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सपा रामेश्वर प्रसाद पटेल ने की । तथा संचालन रामाधार सिंह यादव ने किया । इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव, श्यामसुंदर सिंह परीक्षा पूर्व एम एल सी , नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्य , संजू यादव, भीकम सिह परिहार, संजू नेता,गिरवर सिंह, शंकर लाल कुशवाहा ,गुड्डू मिस्त्री, पन्नालाल पटेल, रामदास पटेल, हाजी तुफैल , जुम्मन खा निजामुद्दीन जमाल,प्रेम पाल श्रीवास ,बबलू सिंह, खूबचंद, सोहन लाल, गुलाब सिंह यादव, राजेन्द्र सिंह यादव, अफजल मंसूरी, अज्जू अग्रवाल, मुन्ना चाचा ,राजू नाना ,महेंद्र रावत, बिजय शर्मा सुड्डू यादव ,पुष्पेंद्र पालीवाल, सुभाष सोनी, बल्लू सपा, करण बीर सिंह भदौरिया , अजीज मंसूरी, राम किशोरभट नागर, चांद राईन, अमित नायक,डॉ उमेश खरे , अमित नेता, जीतू सेठ, हनीफ खां मंसूरी, राजू पायक, राजू यादव , कमरुद्दीन चच्चा,मुस्तफा, लखन साहू ,गोकुल भास्कर, शांतनु दुबेजी,लोकेंद्र सिह , नसीम , सुनील शर्मा ,शंकर लाल ,सीताराम साहू अहिरवार सहित हजारों सपा कार्यकर्ता शामिल रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here