चिदंबरम पर सच होने जा रही है PM मोदी की भविष्यवाणी, कहा था- एक दिन जाना होगा जेल

Total Views : 228
Zoom In Zoom Out Read Later Print

चिदंबरम पर सच होने जा रही है PM मोदी की भविष्यवाणी, कहा था- एक दिन जाना होगा जेल

पीएम मोदी ने 5 दिसंबर 2018 को पी चिदंबरम के जेल जाने की भविष्यवाणी की थी

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. दिल्ली हाईकोर्ट से INX मीडिया केस में राहत न मिलने के बाद से ही चिदंबरम मोबाइल बंद कर गायब हैं. उनका पता नहीं चल रहा है. उनकी तलाश में ईडी-सीबीआई के अफसर घर सहित संभावित स्थलों का चक्कर काट रहे हैं.

इससे पहले कई बार जमानत मिलने के कारण पी चिदंबरम गिरफ्तारी से बचते रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले चुनावी रैलियों में मनमोहन सिंह सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के जेल जाने की भविष्यवाणी कर चुके हैं. उनके कई भाषण पूर्व में संकेत दे चुके थे कि आने वाला वक्त चिदंबरम के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला है. आखिर वही हुआ भी. केंद्र की जांच एजेंसियां अब चिदंबरम की तलाश में शिद्दत से जुट गईं हैं. माना जा रहा है कि जिस तरह से सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियां सक्रिय हुई हैं, उससे देर-सबेर चिदंबरम गिरफ्तार हो सकते हैं.

'कब तक कोर्ट की मदद लोगे, एक दिन सलाखों में होगे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच दिसंबर 2018 को राजस्थान के सुमेरपुर की रैली में पी चिदंबरम का नाम लिए बगैर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने तब भाषण में कहा था, "नामदार की बड़ी सेवा करने वाले, वे मानते हैं कि बुद्धि भगवान ने सिर्फ उन्हें ही दी है. वे गृह मंत्री रहे, वित्त मंत्री रहे. हुआ क्या, भाइयों और बहनों.... ये चायवाले की ताकत देखिए....जो सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते थे. डंका बजता था, बड़े से बड़े लोगों का काम खुद करते थे...मोदी ने ऐसा खेल खेला, मोदी ने ऐसी चाल चली... पन्ने-पन्ने खोजकर निकाले, उनका खुद का बेटा जेल चला गया. जमानत पर निकला है अभी...."

उन्होंने आगे कहा, "...ये महाशय भी अपने सुप्रीम कोर्ट के वकील के नाते, ....जो भी दुनिया रही होगी, उसका फायदा उठाकर कोर्ट में गिड़गिड़ाते हैं. ...अगली डेट दे दो, अगली डेट दे दो.... कोर्ट कहती है कि फलानी तारीख तक अरेस्ट नहीं कर सकते हो. अरे कितने दिन तक मदद लेते रहोगे. एक दिन न्याय निकलने वाला है. तुम भी जेल की सलाखों में होंगे.... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की कई रैलियों में पी चिदंबरम का मामला उठाते रहे. दक्षिण भारत के राज्यों की चुनावी रैलियों में खासतौर से पी चिदंबरम पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते रहे."

देखे मोदी जी की भविष्यवाणी

https://youtu.be/Rks_jYcbdFU

क्या है INX केस
यूपीए सरकार में पूर्व वित्त और गृह मंत्री रहे पी चिदंबरम के लिए INX केस गले का फंदा बन चुका है.  आईएनएक्स मीडिया केस में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से गैरकानूनी तौर पर मंजूरी दिलाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है. इस केस में इससे पहले चिदंबरम को 20 से ज्यादा बार गिरफ्तारी से राहत मिल चुकी थी लेकिन इस बार हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज को कर दिया. मामला 2007 का है, जब पी. चिदंबरम यूपीए-2 सरकार में वित्त मंत्री थे. पूर्व वित्त मंत्री के अलावा सीबीआई इस मामले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार कर चुकी है जो फिलहाल जमानत पर हैं.

कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया को 2007 में एफआईपीबी से मंजूरी दिलाने के लिए कथित रूप से रिश्वत लेने के आरोप में 28 फरवरी 2018 को गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने सीबीआई की एक प्राथमिकी के आधार पर एक पीएमएलए का मामला दर्ज किया. ईडी ने 2007 में विदेश से 305 करोड़ की राशि प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी मंजूरी देने में कथित तौर पर अनियमितता का आरोप लगाया है. ईडी की अब तक की जांच से पता चला है कि एफआईपीबी की मंजूरी के लिए INX मीडिया के पीटर और इंद्राणी मुखर्जी ने पी.चिदंबरम से मुलाकात की थी, ताकि उनके आवेदन में किसी तरह की देरी ना हो.

See More

Latest Photos