डुअल डिस्प्ले फोन, लैपटॉप, टैबलेट, इयरबड्स: माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किए ये प्रोडक्ट

Total Views : 30
Zoom In Zoom Out Read Later Print

डुअल डिस्प्ले फोन, लैपटॉप, टैबलेट, इयरबड्स: माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किए ये प्रोडक्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने Surface Event में कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. सबसे बड़ा सरप्राइज इस इवेंट में लॉन्च किया गया एक फोल्डेबल फोन रहा. Surface Duo एक फोल्डेबल फोन है जिसमें Android का सपोर्ट दिया गया है. दो डिस्प्ले एक हिंज से कनेक्टेड हैं.

Surface Duo में 5.6 इंच के दो डिस्प्ले हैं और इन्हें आप 360 डिग्री तक रोटेट कर सकते हैं. यानी अनफोल्ड करने के बाद ये 8.3 इच का टैबलेट बन जाता है. खास बात ये है कि दोनों स्क्रीन को साइड बाइ साइड यूज कर सकते हैं. 

दोनों डिस्प्ले पर आप अलग अलग ऐप चला सकते हैं या चाहें तो किसी एक ऐप को दोनों डिस्प्ले जोड़ कर लैंडस्केप मोड पर चला सकते हैं. गेमिंग के लिए आप दूसरे डिस्प्ले को कीबोर्ड या गेम कंट्रोलर क तरह भी यूज कर सकते हैं. जैसा की हमने आपको पहले भी बताया यह Android पर चलता है, लेकिन कंपनी ने इसे पूरी तरह से कस्टमाइज किया है.

Surface Duo में Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर दिया गया है. 

Surface Event में ये नए प्रोडक्ट्स हुए लॉन्च

Surface Neo

Surface Neo में 9 इंच की डुअल डिस्प्ल दी गई है और ये 5.6mm थिक है. कंपनी ने दावा किया है कि ये दुनिया का सबसे पतला एलसीडी है. इसे 360 डिग्री हिंज के साथ अटैच किया गया है. इसकी बिक्री अगले साल से शुरू होगी. इसकी कई खासियतें हैं, दूसरे डिस्प्ले को कीबोर्ड के तौर पर भी यूज कर सकते हैं.

Windows 10 X

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सर्फेस इवेंट में Windows 10 X का भी ऐलान किया है. ये दरअसल Windows का एक नया वर्जन है और Surface Neo इसी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. कंपनी ने कहा है कि कुछ सालों से इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम किया जा रहा था. इसमें कई अलग फीचर्स दिए गए हैं जो डुअल डिस्प्ले के लिए खास हैं.

Surface Laptop 3

ये लैपटॉप दो साइज में लॉन्च किया गया है. एक 13.5 इंच का हा, जबकि दूसरा 15 इंच का है. दोनों में ही टच स्क्रीन डिस्प्ले है. पहले से बेहतर कीबोर्ड का सपोर्ट और ट्रैकपैड दिए गए हैं. इसमें USB Type C कनेक्टर है और डिजाइन मॉड्यूलर है. इसमें 10th जेनेरेशन क्वॉड कोर इंटेल सीपीयू का सपोर्ट है जो 10nm पर बना है. एक AMD Ryzen एडिशन भी है. कंपनी ने दावा किया है कि यह MacBook Air से तीन गुना पावरफुल है.

Surface EarBuds

माइक्रोसॉफ्ट ने वायरलेस इयरबड्स भी लॉन्च किए हैं. ये फ्लैट सर्फेस वाला है और यहां जेस्चर बेस्ड कंट्रोल दिए गए हैं. भारत में फिलहाल इन प्रोडक्ट्स की उपलब्धता के बारे में नहीं बताया गया है. अमेरिका में इसकी कीमत 249 डॉलर रखी गई है. 

See More

Latest Photos