हल्के सवारी वाहन चालक आज करेंगे सीएम केजरीवाल के आवास का घेराव

Total Views : 37
Zoom In Zoom Out Read Later Print

हल्के सवारी वाहन चालक आज करेंगे सीएम केजरीवाल के आवास का घेराव

अम्बाला ( हरियाणा ब्यूरो) भूपेन्दर बल ntv time




संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के विरोध में हल्के सवारी मोटर वाहन चालक संगठन बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन करेंगे। वे परिवहन विभाग द्वारा स्टेज कैरिज रूटों पर हल्के यात्री वाहनों (ग्रामीण सेवा, ईको फ्रैंडली सेवा और मैक्सी कैब) के संचालन पर प्रतिबंध लगाने के संकेतों समेत 23 सूत्रीय मांगों के लिए जुटेंगे। हल्के वाहनों के संगठन संयुक्त संघर्ष समिति के प्रवक्ता संजय बाठला ने कहा कि सरकार ने नया मोटर वाहन अधिनियम लागू कर दिया है, लेकिन वाहनों के चलाने के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के बिना ऐसा करना बेमायने है। इसीलिए चालक संगठन सुबह 9 बजे सीएम आवास के बाहर जुटेंगे। 

उन्होंने मांग की कि दिल्ली में सार्वजनिक निजी वाहनों के परिचालन के लिए रूटों के संशोधन को लेकर तैयार रिपोर्ट को लागू न किया जाए। इस रिपोर्ट में स्टेज कैरिज रूटों पर हल्के सवारी वाहनों पर पूरी तरह रोक लगाने की सिफारिश की गई है, जो चालकों के हित में नहीं है। इस रिपोर्ट को लागू करने से पहले कमेटी बनाकर समीक्षा की जाए, ताकि रिपोर्ट एकतरफा पारित न हो। 

उन्होंने लाइट पैसेंजर मोटर वाहन के लिए अलग परमिट कंडीशन लागू करने के आदेश देने की भी गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में चलने वाली कैब को कमर्शियल नंबर लेने की नीति को पुन: लागू करने के आदेश दिये जाएं।

See More

Latest Photos