BSNL ने खेला बड़ा दांव, अब लंबी बात करने पर मिलेगा बैलेंस

Total Views : 215
Zoom In Zoom Out Read Later Print

BSNL ने खेला बड़ा दांव, अब लंबी बात करने पर मिलेगा बैलेंस

ntv time deepak tiwari*


BSNL ने अपने यूजर्स को सरप्राइज गिफ्ट दिया है। यूजर्स को अब लंबी बात करने पर अकाउंट में बैलेंस मिलेगा।...
नई दिल्ली,
पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स को सरप्राइज गिफ्ट दिया है। यूजर्स को अब लंबी बात करने पर अकाउंट में बैलेंस मिलेगा। जी हां, भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने यूजर्स को अब हर 5 मिनट बात करने पर 6 पैसे अकाउंट में जोड़ने का निर्णय किया है। पिछले कुछ दिनों से Reliance Jio के IUC कॉल्स के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से वसूलने की घोषणा पर सोशल मीडिया पर प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के बीच वॉर छिड़ गया था। अब, पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL ने Reliance Jio के यूजर्स को अपनी तरफ खींचने के लिए ये नया दांव खेला है।
TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL अपने ब्रॉडबैंड, वायरलेस और FTTH यूजर्स को 5 मिनट की वॉयस कॉलिंग पर 6 पैसे अकाउंट में क्रेडिट करने का फैसला किया है। कंपनी का ये दांव उसके यूजर्स की संख्या बढ़ाने में कितना मदद करेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल, यूजर्स को इस घोषणा से जरूर फायदा मिलेगा।
आपको बता दें कि 2016 में Reliance Jio के टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। कई टेलिकॉम कंपनियां या तो बंद हो गई या फिर अन्य बड़ी कंपनियों के साथ मर्ज हो गई है। Jio की वजह से ही Vodafone और Idea को भी साथ आना पड़ा है। Jio ने पिछले महीने 9 अक्टूबर को अपने यूजर्स को नोटिफेकशन के जरिए सूचित किया था कि अब अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए उन्हें 6 पैसे प्रति मिनट अलग से भुगतान करना पड़ेगा।
Jio ने ये चार्ज TRAI के आदेश के बाद अपने यूजर्स से वसूलने की घोषणा की है। इसके बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों और Jio के बीच सोशल मीडिया पर एक वॉर छिड़ गया था। जिसके बाद Jio ने अपने यूजर्स के लिए ऑल-इन-वन पैक की घोषणा की है। इन पैक्स में यूजर्स को अलग से 1,000 IUC मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं। इस मिनट्स का इस्तेमाल यूजर्स अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कर सकेंगे।
BSNL ने अपने Bharat Fiber कनेक्शन लेने वाले यूजर्स के लिए नए ऑनलाइन पोर्टल की भी घोषणा की है। यही नहीं, यूजर्स की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 18003451500 की भी घोषणा की है, ताकि यूजर्स कनेक्शन लेने से पहले सारी प्रक्रिया को जान सके।

See More

Latest Photos