फेस्टिव सीजन में ऑफर्स का असर, बजाज ऑटो की बिक्री अक्टूबर में बढ़ी

Total Views : 14
Zoom In Zoom Out Read Later Print

फेस्टिव सीजन में ऑफर्स का असर, बजाज ऑटो की बिक्री अक्टूबर में बढ़ी

फेस्टिव सीजन के दौरान अक्टूबर महीने में बजाज ऑटो की बिक्री में सुधार देखने को मिली है, सितंबर की तुलना में बिक्री बढ़ी है. खासकर टू-व्हीलर सेगमेंट में फेस्टिव सीजन के दौरान बड़े ऑफर्स दिए जा रहे थे, जिसका असर बिक्री पर दिखा है.

हालांकि पिछले साल के अक्टूबर की तुलना में इस बार बजाज ऑटो की कुल बिक्री 9 फीसदी घटकर 4.63 लाख यूनिट रही है. पिछले साल अक्टूबर में बजाज ऑटो कंपनी ने 5.06 लाख वाहन बेचे थे.

धीरे-धीरे में बढ़ रहे हैं खरीदार

महीने दर महीने आधार पर देखें तो बजाज ऑटो की कुल बिक्री 15.2 फीसदी बढ़कर 4.63 लाख यूनिट रही है, जबकि पिछले महीने यानी सितंबर में कंपनी ने 4.02 लाख वाहन बेचे थे.

आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर में बजाज ऑटो की कुल घरेलू बिक्री 13 फीसदी घटकर 2.78 लाख यूनिट रही. पिछले साल के अक्टूबर में कंपनी ने घरेलू बाजार में 3.20 लाख वाहन बेचे थे. अक्टूबर में बजाज ऑटो का कुल एक्सपोर्ट 1 फीसदी घटकर 1.84 लाख यूनिट रहा है. पिछले साल के अक्टूबर में कंपनी ने 1.86 लाख वाहन एक्सपोर्ट किए थे.

बाइक की बिक्री में खासी बढ़ोतरी

अक्टूबर में बजाज ऑटो की बाइक की बिक्री 8 फीसदी घटकर 3.99 लाख यूनिट रही. पिछले साल के अक्टूबर में कंपनी ने 4.33 लाख बाइक बेची थी. अक्टूबर में बजाज ऑटो की थ्री-व्हीलर बिक्री 13 फीसदी घटकर 64,295 यूनिट रही. पिछले साल के अक्टूबर में कंपनी ने 73,714 थ्री-व्हीलर बेचे थे.

See More

Latest Photos