लता मंगेशकर तीसरे दिन भी आईसीयू में, हालत में थोड़ा सुधार

Total Views : 19
Zoom In Zoom Out Read Later Print

लता मंगेशकर तीसरे दिन भी आईसीयू में, हालत में थोड़ा सुधार

मुंबई. स्वर कोकिला लता मंगेशकर (90) लगातार तीसरे दिन आईसीयू में हैं। उनकी हालत में थोड़ा सुधार है। हालांकि, स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। डॉ. पतित समधानी के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है। सोमवार तड़के सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लता जी की सेहत को लेकर हॉस्पिटल की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया। हालांकि, डॉ. समधानी ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, ‘‘उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। जब तक संक्रमण खत्म नहीं हो जाता, तब तक आगे कि प्रक्रिया संभव नहीं। उनकी हालत अभी नाजुक है। इस समय कुछ भी कहना मुश्किल है। उम्मीद है कि वे जल्द ठीक हो जाएगी।’’

लता जी बीमारी से उबर रहीं हैं: भतीजी
लता मंगेशकर की भतीजी रचना शाह ने बताया कि उनकी स्थिति में सुधार आ रहा है। दवाओं के परिणाम अच्छे हैं। वे बीमारी से बेहतर तरीके से लड़ रहीं हैं। लता जी कब तक घर जा पाएंगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इसमें कुछ दिन लगेंगे।

परिवार की निजता का सम्मान करें: पीआर
इससे पहले मंगलवार को स्वर कोकिला लता की पब्लिक रिलेशन टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि लता जी ने बीमारी से लड़ने के लिए बेहतरीन जज्बा दिखाया है। हम आपको उनसे जुड़ी हर पल-पल की जानकारी देते रहेंगे। एक गायिका होने के नाते, उनके फेफड़े की ताकत बहुत ज्यादा है। वह वास्तव में एक फाइटर हैं। हमें आशा है कि आप उनके परिवार की निजता का सम्मान करेंगे।

आशा भोंसले भी पहुंची थीं
सोमवार को लता मंगेशकर की बहन आशा भोंसले भी उनका हाल-चाल लेने के लिए अस्पताल पहुंची थीं। बॉलीवुड के सितारे भी उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। लता जी ने 28 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। फिल्मों में 25 हजार से ज्यादा गीत गा चुकीं लता जी को 2001 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।


See More

Latest Photos