कृषि निदेशक के आदेश को अंगूठा दिखा रहे हैं समस्तीपुर डीएओ एवं बीएओ । मामला हसनपुर के फुलहारा पंचायत का हैं

Total Views : 456
Zoom In Zoom Out Read Later Print

कृषि निदेशक के आदेश को अंगूठा दिखा रहे हैं समस्तीपुर डीएओ एवं बीएओ । मामला हसनपुर के फुलहारा पंचायत का हैं

समस्तीपुर हसनपुर से Ntvtime न्यूज चैनल के राष्ट्रीय ब्यूरो चीफ पंकज कुमार की रिपोर्ट :- जिले के हसनपुर प्रखंड के फुलहारा पंचायत में कार्यरत किसान सलाहकार आनंद कुमार सिंह का तबादला हो जाने के बाद भी अभी भी उक्त पंचायत में ही कार्यरत हैं । ये आदेश कृषि निदेशक के आदेश पर किया जाना था । वहीं आश्चर्य की बात तो यह है कि उक्त किसान सलाहकार अपने तबादले की प्रखंड रोसड़ा से भी ड्यूटी करते हुए अपना चुनाव डयूटी पूरा किए । वहीं कार्यरत पंचायत फुलहारा में दर्जनों किसानों से विभिन्न प्रकार के लाभ दिलाने के नाम पर 3000 रुपये प्रति किसान वसूली करने के बाद पंचायत से भी प्रायः गायब रहते हैं । जिससे किसानों को सरकार द्वारा दी जाने वाली लाभ के बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल पाता है और ना ही उसका लाभ । वहीं पिछले दिनों पंचायत में आयोजित किसान चौपाल में भी किसान सलाहकार उपस्थित नहीं हुए जिससे किसानों में है आक्रोश। कृषि निदेशक के आदेश को खुलेआम अंगूठा दिखाते नजर आ रहे हैं जिला कृषि पदाधिकारी समस्तीपुर, प्रखंड कृषि पदाधिकारी हसनपुर एवं किसान सलाहकार फुलहारा । लगभग दो महीना पहले तबादला का आदेश जारी किए जाने के बाद भी आज तक कार्यरत हैं पहले के ही हसनपुर प्रखंड के फुलहारा पंचायत में । इसे सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैया कहा जाय या विभागीय अधिकारियों का मनमानी । पंचायत के किसानों में है आक्रोश । 
    वहीं जिला कृषि पदाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि बीएओ के यहाँ से हुई लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है । 
 वहीं हसनपुर प्रखंड कृषि पदाधिकारी परुषोत्तम कुमार ने बताया कि जिला से दुरभाष पर मिले दिशा निर्देश पर ही उसे यहां कार्यरत रखा गया है वहीं बीएओ ने बताया कि मुझे अधिक जानकारी नहीं रहने के कारण ही आनंद कुमार सिंह का तबादला नहीं किया जा सका है ।
    वही इस संबंध में Ntvtime न्यूज चैनल के नेशनल ब्यूरो चीफ पंकज कुमार द्वारा बिहार सरकार के कृषि विभाग के मंत्री प्रेम कुमार से हुई बात में मंत्री श्री कुमार ने बताया कि अगर कृषि निदेशक के आदेश पर तबादला करना है और अभी तक तबादला नहीं किया गया है तो इसकी जाँच जिला अधिकारी समस्तीपुर से मैं खुद करवाता हूँ । इस मामले में दोषी अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा । 
   कृषि मंत्री प्रेम कुमार ।

See More

Latest Photos