विस्फोटकों के साथ 7 नक्सली गिरफ्तार, 5 करोड़ की लेवी वसूलने की थी योजना ।

Total Views : 24
Zoom In Zoom Out Read Later Print

विस्फोटकों के साथ 7 नक्सली गिरफ्तार, 5 करोड़ की लेवी वसूलने की थी योजना ।

Ntvtime न्यूज चैनल के कुंज बिहारी प्रसाद की रिपोर्ट :-  जमुई जिले की पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए जिले के एक जंगल से 7 नक्सलियों को विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया है. नक्सलियों की योजना निर्माण कंपनी के मुंशी और मजदूरों को अगवा कर करोड़ों रुपए की फिरौती वसूलने की थी. जमुई जिला पुलिस और सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए 7 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. सुरक्षाबलों ने छापेमारी करते हुए जिले के झाझा इलाके के रजला जंगल से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार नक्सली हार्डकोर नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा के दस्ते के सदस्य है.

जमुई पुलिस और सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7 नक्सलियों को विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 2 मास्केट, 2 पिस्टल, 6 कारतूस, 1 जिलेटिन और 1 डेटोनेटर समेत कई सामान भी बरामद किया है.

*5 करोड़ की लेवी वसूलने की थी योजना* 
पुलिस के अनुसार नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में बनाए जा रहे एकलव्य हरिजन आदिवासी छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूर का अपहरण कर 5 करोड़ की लेवी वसूलने वाले थे. गिरफ्तार नक्सलियों में जत्री मरांडी, मंटू मुर्मु, किशुन मुर्मु, रमेश हेम्ब्रम, समोन सोरेन, सुनील हेंब्रम और अनुस हेम्ब्रम शामिल हैं.

See More

Latest Photos