विद्यालय विकास को लेकर की गयी बैठक

Total Views : 32
Zoom In Zoom Out Read Later Print

विद्यालय विकास को लेकर की गयी बैठक

प्रखंड बगहा-2  के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय चिउटाहां के प्रांगण में आज आजीविका एवं बाल सुरक्षा परियोजना दो के तत्वधान में विशेष शिक्षक अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रधान शिक्षक शंभू शरण शर्मा एवं संचालन शिक्षक मोहनलाल राम के द्वारा किया गया।


परियोजना कर्मी एलेन विक्की द्वारा चर्चा के क्रम में सबसे पहले विद्यालय की विशेषता पर लोगों से राय ली गई जिसमें लोगों ने निम्न राय दी जैसे विद्यालय में पढ़ाई अच्छी होती हैं मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता अच्छा है एवं खेल-कूद की व्यवस्था अच्छी है।
 तथा अब विद्यालय के समस्या के संदर्भ में लोगों से राय ली गई तो लोगों ने बताया कि बच्चों पर और  निगरानी की आवश्यकता है, मध्याह्न भोजन कुछ दिनों से क्यों बन्द है एवं अभी तक इस वर्ष की पोशाक - छात्रवृति क्यों नहीं मिली? समस्या के समाधान में प्रधान शिक्षक श्री शर्मा द्वारा बताया गया कि बच्चो पर और निगरानी बढाई जाएगी एवं राशि के अभाव में मध्याह्न भोजन बन्द कर वरिय पदाधिकारियों को लिखित सूचना दी गई है राशि आते ही पूनः मध्याह्न भोजन चालू कर दी जाएगी एवं पोशाक - छात्रवृत्ति की राशि अभी नहीं आई है आने के बाद उसके बारे में चर्चा की जाएगी।

 अंत में निष्कर्षथः चर्चा किया गया कि 75 परसेंट उपस्थिति के आलोक में बच्चों की उपस्थिति बढ़ानी है। विद्यालय एवं परिसर की देख रेख गांववासियों द्वारा की जाय एवं जब भी बैठक हो तो अभिभावकगण की उपस्थिति बढें पर चर्चा की गई। 

मौके पर परियोजना कर्मी चंदन कुमार शिक्षक गौरी शंकर यादव शिक्षिका सुचित्रा ग्रामीण पूर्णमासी यादव, वैद्यनाथ यादव, दुखी साह,रनिता देवी, विद्यालय शिक्षा समिति सचिव अनीता देवी सदस्य संगीत देवी, अनिता देवी, लक्ष्मी देवी एवं बाल संसद के सदस्य अमरजीत कुमार, लाडली बेगम, रेखा कुमारी, छविलाल कुमार, बादल कुमार, नजरिन खातून के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य एवं आमजन मौजूद रहे

See More

Latest Photos