पेटीएम से भी कर सकेंगे शेयर ट्रेडिंग, जल्द शुरू होगी स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस

Total Views : 36
Zoom In Zoom Out Read Later Print

पेटीएम से भी कर सकेंगे शेयर ट्रेडिंग, जल्द शुरू होगी स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस

deepak Tiwari 

पेटीएम मनी पर जल्द ही स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग सेवा भी शुरू होगी। पेटीएम इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म को स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज शुरू करने के लिए सेबी की अनुमति मिल गई है। पेटीएम मनी ने एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। पेटीएम मनी में इक्विटी, कैश सेगमेंट, डेरिवेटिव्स और ईटीएफ में ट्रेड करने करने की सहूलियत मिलेगी। हालांकि इस स्टार्ट-अप ने अब तक अपने प्राइसिंग प्लान का ऐलान नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह डिस्काउंट ब्रोकरेज कैटेगरी में काम करेगा।
जीरोधा भारत की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फर्म 
डिस्काउंट ब्रोकरेज कैटेगरी में बेंगलुरु आधारित डिस्काउंट ब्रोकरेज फर्म जीरोधा भारतीय रिटेल ट्रेडिंग वोल्यूम का 15 फीसदी है और 15 लाख कस्टमर बेस के साथ देश की सबसे बड़ा रिटेल स्टोकब्रोकर कंपनी है। पेटीएम की सीधी टक्कर इसी से रहेगी।
नेशनल पेंशन सर्विस भी लॉन्च करेगी पेटीएम
शेयर ट्रेडिंग के साथ पेटीएम जल्द ही नेशनल पेंशन सर्विस (एनपीएस) भी लॉन्च करेगी। इसके लिए पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी से अनुमति मिलनी बाकी है। पेटीएम ने सितंबर, 2018 में अपना म्यूचुअल फंड ऐप शुरू किया था।
पेटीएम म्यूचुअल फंड ऐप पर हैं 30 लाख यूजर्स
पेटीएम के इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म पर देशभर में तीस लाख से ज्यादा यूजर्स हैं जो म्यूचुअल फंड सर्विसेज ऑफर करती है। अगले कुछ साल में 250 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट के साथ पेटीएम मनी ने पूरी तरह से इन्वेस्टमेंट और वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म बनने का लक्ष्य रखा है।

See More

Latest Photos