फ्रांस की कंपनी ने पेश की ई-बाइक, 2.5 घंटे में चार्ज होकर 100केयेम चलेगी; ब्लूटूथ स्पीडोमीटर भी मिलेगा

Total Views : 19
Zoom In Zoom Out Read Later Print

फ्रांस की कंपनी ने पेश की ई-बाइक, 2.5 घंटे में चार्ज होकर 100केयेम चलेगी; ब्लूटूथ स्पीडोमीटर भी मिलेगा

फ्रांस की कंपनी कोलीन ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2020 में इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। इस लाइटवेट होने के साथ पावरफुल बाइक भी है। साथ ही, राइडिंग से जुड़े कई सेफ्टी फीचर्स भी इसमें दिए हैं। कंपनी ने बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए यूजर को 2000 यूरो (लगभग 1,57,000 रुपए) खर्च करने होंगे। देखने में ये साइकिल के जैसी है और वजन 19 किलोग्राम है।

सिंगल चार्ज पर 100केयेम की राइडिंग

इस इलेक्ट्रिक बाइक में 529 व की रिमूवेबल बैटरी दी है। ये 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है, जिसके बाद इसे 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। ये फुली ऑटोमैटिक बाइक है। इसमें इंटीग्रेटेड हाई डेफिनेशन 3.2-इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी है। जिसका रेजोल्यूशन 480 जे 800 पिक्सल है। ये पूरी तरह वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ है। इसमें ट्रांसलेटिव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, ताकि सनलाइट में भी इसकी विजिबिलिटी बनी रहे। इस ब्लूटूथ की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के बाद स्मार्टफोन की बैटरी, कॉल और मैसेज की डिटेल इसमें दिखाई देती है।

जीपीयेस ट्रैकर से लैस

कंपनी ने इसमें जीपीयेस ट्रैकर भी दिया है। यानी कोई आपकी बाइक को चुराने की कोशिश करता है तब इसकी लोकेशन आप स्मार्टफोन पर देख सकते हैं। इसमें जियोलोकेशन का फीचर भी दिया है। इसमें इंटीग्रेटेड यूस्ब पोर्ट भी दिया है। बाइक की स्पीड बढ़ाने के लिए सेंसर दिए हैं। कंपनी इस बाइक पर 7 साल की वारंटी और इसमें लगाए गए इलेक्ट्रिक कम्पोनेंट्स पर 2 साल की वारंटी देती है।

See More

Latest Photos