तो क्या 3 साल बाद फिर धरती पर लौटेंगे साईं? जानें कितने हैं अवतार

Total Views : 57
Zoom In Zoom Out Read Later Print

तो क्या 3 साल बाद फिर धरती पर लौटेंगे साईं? जानें कितने हैं अवतार

Ntv time deepak tiwari

 
महाराष्ट्र/
ntv time महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से साईं जन्मभूमि पाथरी शहर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा के बाद विवाद बढ़ गया है. कुछ श्रद्धालु पाथरी को साईं बाबा की जन्मभूमि मानते हैं, जबकि शिरडी के लोगों का कहना है कि साईं बाबा की जन्मभूमि अज्ञात है. मुख्यमंत्री के इस फैसले के बाद रविवार को शिरडी बंद का ऐलान किया है. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि साईं ने कभी अपने जन्म और धर्म का जिक्र नहीं किया था.
सत्य साईं बाबा–

साईं बाबा की मृत्यु के ठीक 8 साल बाद सत्य साईं बाबा का जन्म हुआ. सत्य साईं बाबा को शिरडी के साईं बाबा का ही अवतार माना जाता है. सत्य साईं का जन्म आंध्र प्रदेश के पुट्टुपार्थी में 1926 में हुआ था.

सत्य साईं को 13 साल की उम्र में श्रद्धालुओं ने पहली बार साईंं के रूप में स्वीकार किया. बॉलीवुड जगत से लेकर खेल जगत के कई बड़े सितारे उनकी आराधना करते थे. अपने चमत्कारों से श्रद्दालुओं को अभिभूत करने वाले सत्य साईं बाबा की साल 2011 में मृत्यु हो गई.

प्रेमा साईं बाबा-

सत्य साईं बाबा की मृत्य के बाद ऐसी भविष्यवाणी होने लगी कि साईं बाबा एक बार फिर धरती पर अवतरित होंगे. साईं के अगले अवतार को प्रेमा साईं बाबा कहा जाएगा जिनका जन्म कर्नाटक के किसी जिले में होगा.

इतना ही नहीं, भविष्यवाणी में प्रेमा साईं बाबा के जन्म का समय भी निश्चित किया गया है. ऐसी मान्यताएं हैं कि प्रेमा साईं बाबा 2023 से 2025 के बीच धरती पर लौटेंगे. यही साईं बाबा का आखिरी अवतार होगा

See More

Latest Photos