बिजली गुल होने पर डॉक्टरों ने मोबाइल फोन की रोशनी में ब्रेन सर्जरी की, ऑपरेशन कामयाब रहा

Total Views : 94
Zoom In Zoom Out Read Later Print

बिजली गुल होने पर डॉक्टरों ने मोबाइल फोन की रोशनी में ब्रेन सर्जरी की, ऑपरेशन कामयाब रहा

ntv time deepak tiwati

सैन मिगुएल. चिली में डॉक्टरों ने मोबाइल फोन की टॉर्च जलाकर ब्रेन सर्जरी की। दरअसल, सर्जन जब एक मरीज के दिमाग से ट्यूमर निकाल रहे थे, तभी बिजली गुल हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक, ऑपरेशन बेहद सेंसेटिव दौर में था, वहां लाइट का इंतजार नहीं किया जा सकता था। तब फौरन मोबाइल की टॉर्च का इस्तेमाल करने का फैसला किया गया। बाद में डॉक्टरों ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। 
डॉक्टरों ने बताया कि 34 साल के मरीज का ऑपरेशन बेहद कामयाब रहा। उधर, स्वास्थ्य अफसर अर्तुरो जुनिगा ने बताया कि जब अस्पताल की लाइट गई, तब फौरन जनरेटर का ऑटोमेटिक सिस्टम चालू नहीं हुआ। इससे अस्पताल की बिजली चालू नहीं हुई। उन्होंने बताया कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। 
डॉक्टरों ने मुश्किल दौर में अच्छा काम किया 
स्वास्थ्य अफसर अर्तुरो जुनिगा ने बताया कि ऑपरेशन खत्म होने के बाद हमने परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी दी। इसके अलावा, अस्पताल के स्टाफ ने भी मुश्किल हालात में बेहतर काम किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार ने अस्पताल में केस करने का फैसला किया। हालांकि, अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। मरीज अभी भी इंटेनसिव केयर यूनिट में भर्ती है। उधर, न्यूरो सर्जन की टीम ने आगे और ऑपरेशन करने से इनकार कर दिया। इनका कहना है अस्पताल प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि आगे ऐसी स्थिति न बने।

See More

Latest Photos