सलमान-जैकलीन ने 27 मार्च से तीन दिन चलने वाले आईफा के कार्यक्रमों का ऐलान किया, सलमान बोले- यहां 6 पीढ़ियों की यादें हैं

Total Views : 98
Zoom In Zoom Out Read Later Print

सलमान-जैकलीन ने 27 मार्च से तीन दिन चलने वाले आईफा के कार्यक्रमों का ऐलान किया, सलमान बोले- यहां 6 पीढ़ियों की यादें हैं

deepak tiwari

भोपाल. आईफा अवॉर्ड्स-2020 की मेजबानी इस बार मध्य प्रदेश करेगा। फिल्म अभिनेता सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीज ने कार्यक्रम की तारीखों की घोषणा कर दी है। मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए। यहां सलमान और जैकलीन ने मुख्यमंत्री को आईफा मोमेंटो दिया। नेक्सा के प्रतिनिधि शशांक श्रीवास्तव ने कमलनाथ को आईफा का पहला टिकट दिया। वहीं सलमान के बचपन की तस्वीरों का कोलाज सीएम कमलनाथ ने उन्हें प्रजेंट किया। 
आईफा से प्रदेश को नई पहचान मिलेगी : सीएम कमलनाथ ने आयोजन के बारे में बताते हुए कहा- भोपाल में आईफा के लिए आमंत्रित करने पर सलमान खान और आयोजकों को यह बात मजाक लगी थी, लेकिन हमने उनसे कहा कि मध्यप्रदेश में अनेकता में एकता है। प्रदेश के लोग सीधे-सादे सरल स्वभाव के हैं। भले हमारे पास समंदर और बर्फ नहीं है, लेकिन हमारे पास जंगल है। कई धरोहरें हैं। सबसे बड़ी चीज प्रदेश के लोग हैं। जो आपका स्वागत करेंगे। आपने प्रदेश को चुनकर यहां के आदिवासियों को सम्मान दिया है। आईफा से प्रदेश की नई पहचान बनेगी।
कार्यक्रम के दौरान सलमान बोले- होमग्राउंड पर बैठा हूं। यहां 6 पीढ़ियों की यादें हैं। इसी बीच सलमान ने अलवीरा की पैदाइश के बारे में बताया। तब उनकी मां 3 महीने इंदौर में रहीं थीं। भोपाल की सफाई पर सलमान ने कहा कि अगली बार जब आईफा यहां होगा, तब तक सड़कें संगमरमर की होंगी। टिकट खरीदने की बात पर सलमान बोले- मेरा खानदान तो बहुत बड़ा है टिकट खरीदूंगा तो मैं तो कंगाल हो जाऊंगा। जो  कुछ कमाऊंगा यहीं छोड़कर जाना पड़ेगा, मध्यप्रदेश में। 
सलमान ने कमलनाथ से मस्ती भरे अंदाज में कहा- ओल्डर तो नहीं हैं, यंगर ब्रदर ही कह सकता हूं
सलमान ने बताया कि सीएम सर शूटिंग में रीबेट दे रहे हैं। इसके बाद यहां शूटिंग जरूर बढ़ जाएगी। वहीं भोपाल की विशेषता बताते हुए कमलनाथ ने कहा- ट्राइबल म्यूजियम भोपाल में आपको यहां की विविधता देखने मिलेगी। आप जरूर जाएं। हमारे त्योहार भी अलग-अलग होते हैं। सबसे बड़ी चीज यहां भाईचारे और एकता के वातावरण की है, वो किसी प्रदेश में नहीं है। हमारी धरोहर किसी और प्रदेश से कम नहीं है, बल्कि ज्यादा ही होगी।
सलमान ने बचपन का किस्सा शेयर किया
सलमान ने किस्सा बताया- हम छोटे थे तो पुलिया पर खड़े होते थे। जो भी दोस्त परीक्षा में पास होता था, उसे रोक लेते थे। इसके बाद वह 2 दिन बाद घर जा पाता था। सलमान ने यह पूछा कि क्या यह अभी भी होता है तो मौजूद लोगों ने शोर मचाकर हामी भरी। सलमान ने बचपन का एक और किस्सा शेयर किया कि- हम लोग खेत पर थे। मैं और अरबाज गेहूं के ढेर पर खेल रहे थे। तैशू (नेपाली हैं, इन्हें खान परिवार ने ही पाला है) की चप्पल, अरबाज ने पहनी थीं। वह गेहूं के ढेर में खो गई। सलमान और अरबाज ने एक जगह से दूसरी जगह गेहूं का ढेर  कई बार रखा लेकिन वो चप्पल आज तक नहीं मिली।
एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में कार्यक्रम
आईफा 2020 का आयोजन 27 से 29 मार्च के बीच कराया जाएगा। एक दिन भोपाल और बाकी आयोजन इंदौर में होंगे। आईफा अवाॅर्ड में 400 से अधिक फिल्म कलाकार समेत पूरी फिल्म इंडस्ट्री से पांच हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे। आयोजन के लिए नेहरू स्टेडियम लगभग तय है। आयोजक कंपनी विजक्राफ्ट ने होलकर स्टेडियम और डेली कॉलेज की लोकेशंस भी देखी हैं।
90 देशों में होगा आईफा अवाॅर्ड 2020 का प्रसारण
जानकारी के अनुसार, आईफा अवाॅर्ड्स समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 30 करोड़ रुपए व्यय होंगे। तीन दिन का यह समारोह एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में होगा। पहला आईफा अवाॅर्ड्स समारोह 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था। 
आईफा अवॉर्ड्स- 2020 में खास
27 मार्च को आईफा अवॉर्ड्स का उद्घाटन भाेपाल में किया जाएगा।
28 मार्च को मोहन सिस्टर्स लता मंगेशकर पर एक विशेष प्रस्तुति देंगी। लता मंगेशकर मध्यप्रदेश से ही हैं।
29 मार्च को अवॉर्ड्स के दौरान होस्ट सलमान खान खुद करेंगे। रीतेश देशमुख भी होंगे। कटरीना और जैकलीन भी इसी दिन परफॉर्म करेंगी।

See More

Latest Photos