शुभारंभ करने पहुंचे नितिन गडकरी ने कहा - भारत इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाला सबसे बड़ा देश बनेगा

Total Views : 18
Zoom In Zoom Out Read Later Print

शुभारंभ करने पहुंचे नितिन गडकरी ने कहा - भारत इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाला सबसे बड़ा देश बनेगा

ऑटो एक्सपो 2020 का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया। इस मौके पर गडकरी ने कहा कि, आने वाले दिनों में भारत दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाला देश होगा।

गडकरी ने कहा कि सभी गाड़ियों में BS6 इंजन का मिशन किसी चैलेंज से कम नहीं था, लेकिन सभी कंपनियों ने इसमें काफी मदद की और इसीलिए यह सपना पूरा हुआ। इस मुहिम को आगे ले जाने के लिए सरकार हमेशा आपके साथ रहेगी। आने वाले दिनों में ऑटोमोबाइल सेक्शन के लिए मोमेन्टम और बढ़ेगा। आने वाला समय ई-व्हीकल का ही होगा इसलिए रिसर्च पर ज्यादा फोकस होगा। मैं बताना चाहूंगा कि स्क्रैपिंग पॉलिसी ऑटो सेगमेंट के लिए वरदान है।

गडकरी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हम दिल्ली से मुम्बई नया हाइवे बन रहे हैं जो 280 km की दूरी कम कर देगा और दिल्ली से मुम्बई कार से 10 घंटे में जा पाएंगे।

ऑटो एक्सपो 2020 के मीडिया इवेंट के दूसरे और अंतिम दिन गुरुवार को इवेंट में भीड़ उमड़ी। आज दिनभर में करीब करीब 40 नए व्हीकल्स की लॉन्चिंग हुई जिसमें सबसे ज्यादा जोर टू-व्हीलर्स और लग्जरी व्हीकल्स पर रहा। आज एक्सपो में मर्सीडीज बेंज, फॉक्सवैगन, हुंडई, मारुति सुजुकी जैसी बड़ी कंपनियों के स्टॉल पर रौनक ज्यादा रही। कल से एक्सपो सभी लोगों के लिए 12 जनवरी तक खुली रहेगी।

महिंद्रा के पैवेलियन में नई टेक्नोलॉजी देखते गडकरी।

एक्सप्लोर द व‌र्ल्ड ऑफ मोबिलिटी की थीम पर आधारित ऑटो एक्सपो में लॉन्चिंग की शुरुआत मारुति सुजुकी ने अपनी फ्यूचुरो-ई के साथ की। इसके बाद कंपनियों ने ऑटो एक्सपो में भविष्य के वाहनों की झलक (कांसेप्ट) पेश की। ऑटो एक्सपो में इसबार 100 से अधिक कंपनियां शिरकत कर रही हैं। ऑटो एक्सपो में  इस बार पेश किए गए वाहनों में सेफ्टी, क्लीन व कनेक्टिविटी पर खास फोकस है।

See More

Latest Photos