कोरोनावायरस मरीज अस्पतालों के वार्ड में ही डांस और एक्सरसाइज कर रहे, ताकि फिट और पॉजिटिव रह सकें

Total Views : 100
Zoom In Zoom Out Read Later Print

कोरोनावायरस मरीज अस्पतालों के वार्ड में ही डांस और एक्सरसाइज कर रहे, ताकि फिट और पॉजिटिव रह सकें

वुहान. चीन में कोरोनावायरस के खौफ के बीच इसका इलाज करा रहे मरीजों में फिट रहने का जज्बा और सकारात्मक कम नहीं हुई है। अस्पतालों में अलग बनाई गई यूनिट्स में फिट और पॉजिटिव रहने के लिए इन्हें ग्रुप में डांस करते देखे जा सकता है। सोशल मीडिया पर ऐसे मरीजों के वीडियो वायरल हो रहे हैं।
कोरोनावायरस फैलने के बाद सार्वजनिक जगहों पर पार्टी, समारोह और भारी तादाद में एक जगह एकत्रित होने पर लगे प्रतिबंध के बाद मरीजों ने इन यूनिट्स के अंदर ही खुद को फिट रखने का फैसला किया है।
अस्पताल प्रबंधन भी इन मरीजों को इनके लिए हर सुविधा मुहैया करा रहा है। अस्पताल भी फिजिकल एक्सरसाइज के लिए मरीजों को प्रोफेशनल इक्विपमेंट और लाउड स्पीकर्स मुहैया करा रहे हैं। डॉक्टर मरीजों को एक्टिव रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। ताकि उनमें डर न बैठे और वे जल्द स्वस्थ्य हो सकें। 
डॉक्टर ने सिर के बाल काटे
वुहान में डॉक्टर, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ एक दूसरे के सिर के बाल छोटे कर रहे हैं। ताकि कोरोनावायरस एक-दूसरे से फैले नहीं। चीन में वायरस से बुधवार को 242 मौतें दर्ज की गईं। चीन के हेल्थ कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में मरने वालों का आंकड़ा 1365 हो गया है। कोरोनावायरस के करीब 60 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

See More

Latest Photos