अमेरिकी वायुसेना का विमान ट्रम्प के काफिले की गाड़ियां और जासूसी उपकरण लेकर अहमदाबाद पहुंचा

Total Views : 167
Zoom In Zoom Out Read Later Print

अमेरिकी वायुसेना का विमान ट्रम्प के काफिले की गाड़ियां और जासूसी उपकरण लेकर अहमदाबाद पहुंचा

नई दिल्ली


अमेरिकी वायुसेना का विमान ट्रम्प के काफिले की गाड़ियां और जासूसी उपकरण लेकर अहमदाबाद पहुंचा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे के दौरान  24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। ट्रंप के स्वागत के लिए

 अहमदाबाद पलक पांवड़े बिछाए हुए है। इसी बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि गुजरात की धरती पर ट्रंप का यादगार स्वागत किया जाएगा। वहीं यूएस एयरफोर्स का विमान राष्ट्रपति ट्रंप के सुरक्षा काफिले की कार और जासूसी उपकरण लेकर अहमदाबाद पहुंचा गया है।

अमेरिकी वायुसेना का मालवाहक विमान हरक्यूलिस रविवार सुबह अहमदाबाद पहुंचा। इस विमान से ट्रंप की सुरक्षा में शामिल गाड़ियां, स्नाइपर, स्पाई कैमरे और फायर सेफ्टी सिस्टम लाए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक अमेरिका से ट्रंप का विशेष सुरक्षा दस्ता भी अहमदाबाद पहुंचा है। हाईटेक सुरक्षा उपकरण भी लाए गए हैं।
ट्रंप की सुरक्षा में 25000 सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात
ट्रंप की सुरक्षा कार फोर्ड डी00074 भी यहां पहुंच गई है।

 गुजरात सरकार ने ट्रंप की सुरक्षा में 25000 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। इनमें 25 आईपीएस शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस के 65 एडिशनल

 सुपरिंटेंडेंट, 200 इंस्पेक्टर, 800 सब इंस्पेक्टर और 12 हजार सिटी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। एनएसजी, सेंट्रल फोर्स, एसपीजी, एलआरडी, एसआरपीएफ और सीआरपीएफ समेत कुल 25 हजार जवान उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। 19 फरवरी से सभी सुरक्षाबल अलर्ट मोड में आ जाएंगे।
 
➡सभी कार्यक्रमों का दूरदर्शन पर होगा टेलीकास्ट


ट्रंप और नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में विश्व के सबसे बड़े मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। ट्रंप की यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

सभी कार्यक्रमों के लाइव टेलीकास्ट के लिए दूरदर्शन 30 किमी से ज्यादा लंबी आप्टिकल फाइबर लाइन बिछा रहा है।

➡अहमदाबाद में ट्रंप का कार्यक्रम
ट्रम्प का विशेष विमान एयरफोर्स-1 24 फरवरी को सुबह 11.55 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी अगुवाई करेंगे। वहां से ट्रंप और मोदी साबरमती आश्रम जाएंगे। दोनों नेता ‘इंडिया रोड शो’ करके दोपहर 1:15 बजे मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। मोटेरा स्टेडियम में ट्रम्प और मोदी के ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए एक लाख से ज्यादा लोगों को बुलाया गया है।

वे तकरीब 150 मिनट अहमदाबाद में रुकेंगे। इसके बाद दोपहर 3:30 बजे दोनों नेता दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

➡सुरक्षा के सात घेरों में रहेंगे ट्रंप व मोदी

गांधी आश्रम से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक सुरक्षा इंतजाम का जायजा लेने के लिए जल्द ही अमेरिकी खुफिया एजेंसी के साथ भारत की स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी), नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) की टीमें भी जल्द यहां पहुंचेंगी। इस यात्रा के दौरान ट्रंप व मोदी सुरक्षा के सात घेरों में रहेंगे। उधर साबरमती आश्रम व मोटेरा स्टेडियम को सजाने संवारने का काम पूरी गति से हो रहा है।
 
➡एआईएमसी ने ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर जारी किए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को अहमदाबाद यात्रा से पहले अहमदाबाद नगर निगम ने शनिवार को ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ट्वीट किए। ट्रंप यहां प्रसिद्ध गांधी आश्रम आएंगे और नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोनों नेता मोटेरा में एक नये क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा में एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है।



➡गुजरात में ट्रंप के तीन घंटों पर खर्च होंगे 85 करोड़

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से गुजरात सरकार के अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद में ट्रंप के तीन घंटे रहने में 85 करोड़ रुपये खर्च होंगे. यह रक़म गुजरात के गृह विभाग के वार्षिक बजट का क़रीब डेढ़ फ़ीसदी है.

➡दुल्हन की तरह अहमदाबाद को सजाया जा रहा है.

सड़कों पर पेंट, पेंटिग्स से दीवारों का सजाया जा रहा है. एयरपोर्ट से लेकर सड़को को सुंदर बनाया जा रहा है. तो वहीं सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौंबद कर दी गई है.

See More

Latest Photos