बहन के पास ड्रेस खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, भाई ने दोस्तों से पैसे लेकर हाथों से बनाई डिजाइनर ड्रेस

Total Views : 262
Zoom In Zoom Out Read Later Print

बहन के पास ड्रेस खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, भाई ने दोस्तों से पैसे लेकर हाथों से बनाई डिजाइनर ड्रेस

ntv time deepak tiwari

फिलीपींस में वेस्टर्न मिंडानाओ स्टेट यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट मेवरिक ने अपनी बहन को खुश करने के लिए बेहद खूबसूत ड्रेस डिज़ाइन की। मेवरिक के डिजाइनिंग सेंस ने सभी को हैरान कर दिया। ड्रेस को देखकर यकीन करना मुश्किल है कि किसी शख्स ने इसे एक हफ्ते के अंदर उसे हाथों से बनाया है। खबर सामने आते ही मेवरिक की ड्रेस सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
महंगी ड्रेस के लिए नहीं थे पैसे
मेवरिक की बहन लू कियान्ना जूनियर हाई स्कूल की स्टूडेंट हैं। हाल ही में वैलेंटाइन्स डे के दिन उनके स्कूल में एक पार्टी हुई थी जिसके लिए उन्हें एक ड्रेस की तलाश थी। प्रोम नाइट में पहने जाने वाली ड्रेस खरीदना तो दूर उनके पास रेंट पर लेने के लिए भी पैसे नहीं थे। ड्रेस ना होने पर कियान्ना काफी परेशान थीं। बहन को परेशान देखकर मेवरिक ने अपने हाथों से ड्रेस बनाने का सोचा।
ऑनलाइन वीडियो देखकर सीखा ड्रेस बनाना
आर्ट और कल्चर के स्टूडेंट मेवरिक को ड्रेस बनाने की जरा भी समझ नहीं थी। उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो देखकर ड्रेस बनाना सीखा। कई दिनों की कोशिशों के बाद उन्होंने एक खूबसूरत नीली ड्रेस को तैयार की। ड्रेस को इतना परफेक्ट बनाया गया है कि इसमें गलती निकाल पाना मुश्किल है।
दोस्तों से पैसे उधार लेकर मेवरिक ने बनाई ड्रेस
बहन के लिए बनाई गई इस ड्रेस में लगने वाले सामान को खरीदने में मेवरिक के दोस्तों ने मदद की थी। मेवरिक ने सोशल मीडिया में ड्रेस की तस्वीर शेयर करने के साथ अपने दोस्तों को भी पैसे देने के लिए शुक्रिया कहा है। इस ड्रेस को बनाने में कुल 3000 पेसो (फिलीपिंस करेंसी) का इस्तेमाल किया है।
हाथों से की पूरी सिलाई
मेवरिक ने पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने सादे नीले कपड़े को आकर्षित बनाने के लिए अपने हाथों से इसमें लेस लगाई है। मेवरिक की मां ने भी सभी हिस्सों को सिलाई मशीन से जोड़ा है। ड्रेस को बनाने के लिए मेवरिक कई रातों तक नहीं सोए थे। तस्वीरें सामने आते ही दुनियाभर में मेवरिक की ड्रेस की तारीफ हो रही है।

See More

Latest Photos