मुख्यमंत्री सावंत भाजपा में शामिल कांग्रेस के 10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे, आज अमित शाह से मिलेंगे

Total Views : 58
Zoom In Zoom Out Read Later Print

मुख्यमंत्री सावंत भाजपा में शामिल कांग्रेस के 10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे, आज अमित शाह से मिलेंगे

पणजी. गोवा में बुधवार को कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। सभी विधायक गुरुवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ दिल्ली पहुंचे। वे यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे। सदन में भाजपा के सदस्यों की संख्या अब 27 हो गई है।

भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं। विधायकों के भाजपा में शामिल होने का कारण पूछे जाने पर सावंत ने कहा कि यह कदम पार्टी को मजबूत करने और जनहित के इरादे से उठाया गया है। पिछले तीन महीनों में मैंने महसूस किया कि राज्य के लोगों के हित प्रभावित हो रहे हैं। अब लोगों को कोई कष्ट नहीं होने दिया जाएगा। मेरी सरकार किसानों और आम लोगों के लिए है।

कांग्रेस विधायकों का विलय नियमों के तहत हुआ

उन्होंने कहा कि गठबंधन सहयोगी गोवा फारवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय विधायकों के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कांग्रेस विधायकों को भाजपा में शामिल करने का फैसला पार्टी उच्च कमान की सहमति से लिया गया है। कांग्रेस के विधायक राज्य में विकास देखकर भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने भाजपा के सामने कोई भी शर्त नहीं रखी। वहीं, गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने बताया कि दो-तिहाई कांग्रेस विधायक अलग होकर भाजपा में शामिल हुए। उनका विलय नियमों के तहत हुआ।

कई मौकों के बावजूद कांग्रेस सरकार नहीं बना सकी- कावलेकर

चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि भाजपा में शामिल होने का कारण कांग्रेस विधायकों में एकता का अभाव होना है। हमारे पास पूर्व में सरकार बनाने का अवसर था, लेकिन हमारे वरिष्ठ विधायकों के बीच एकता न होने के कारण हम सरकार बनाने का सकारात्मक दावा पेश नहीं कर सके। हम भाजपा में सकारात्मक सोच के साथ शामिल हुए हैं। भाजपा में शामिल होने से 10 विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र में विकास के बेहतर कार्य हो सकेंगे और युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। विपक्ष के नेता और विधायक होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र की बेहतरी सुनिश्चित कर सकूं।
 

कांग्रेस विधायकों की संख्या 5 हुई
कांग्रेस के 10 बागी विधायकों के भाजपा में शामिल हो जाने से विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर पांच रह गई है। भाजपा में शामिल कांग्रेस विधायकों में चंद्रकांत कावलेकर, ईसाडोर फर्नांडीस, फ्रांसिस सिलवैरा, फिलिप नेरी रोड्रिग्स, जेन्निफर, एंटासियो मोनसेरेट, एंटोनियो फर्नाडीस, नीलकंठ हलारंकर, क्लैफैसियो डायस और विल्फ्रेड डिसा है। वहीं, कांग्रेस में बचे विधायक पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, ल्यूजिन्हो फलेरियो, रवि नायक, प्रताप सिंह राणे और एलेक्सियों रेगिनाल्डो हैं।

See More

Latest Photos