बीबीएन मे बरसात से निपटने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

Total Views : 123
Zoom In Zoom Out Read Later Print

बीबीएन मे बरसात से निपटने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

बद्दी (पंकज गोल्डी) !  औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में बरसात से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है । प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग, आई पी एच,अस्पताल, ग्राम पंचायत व बद्दी नालागढ नगर परिषद को आपदा से निपटने के निर्देश जारी किए गए हैं । मानसून के मद्देनजर आपातकालीन समय में सहायता करने के लिए 32 कर्मचारियों समेत 3 नोडल अधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया है । इसके अलावा असुरक्षित स्थानो के पास रहने वालों को विस्थापित करने की तैयारियां प्रशासन ने कर ली है ।

मानसून ने प्रदेश मे दस्तक दे चुका है बरसात के दिनों मे क्षेत्र के नदी नालों व खड्डो का जलस्तर बढ़ गया है । ऐसे में किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटित न हो । इसके लिए प्रशासन पहले से ही मुसतैद हो गया है, इसके तहत सरसा नदी, नालों व खड्डो किनारे रह रहे लोगों सहित प्रवासियों को सुरक्षित स्थानो पर विस्थापित करना शुरू कर दिया है ।

आपदा से निपटने के लिए उपमंडल प्रशासन ने कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है, जहाँ आपातकाल के समय तुरंत शिकायत करके राहत की गुहार लगा सकते हैं ।बरसात में सबसे ज्यादा मामले डेंगू व मलेरिया की रोकथाम पर दवाओं का छिड़काव करने के आदेश जारी किये है ।

एसडीएम नालागढ प्रशांत देषटा ने कहा कि नदी नालों व खड्डो किनारे रह रहे लोगों व प्रवासी परिवारों को सुरक्षित स्थानो पर विस्थापित करने संबंधी राजस्व विभाग को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मानसून को लेकर कंट्रोल रुम भी स्थापित किया गया है । जहाँ 24घंटे आपात सेवाएँ  उपलब्ध होगी । आपातकाल के समय कंट्रोल रुम नम्बर 01795-223024 पर 24 घंटे मदद् मांग सकते हैं ।


See More

Latest Photos