ग्वालियर/भोपाल/नई दिल्ली, दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है. पिछले 36 घंटे में उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं देखा गया है. बताया जा रहा है थोड़ी देर में एम्स की ओर से वाजपेयी का नया हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा. गुरुवार सुबह ही उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे. वहीं देशभर में उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए दुआएं की जा रही हैं.


मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के छात्रों ने भी वाजपेयी के स्वस्थ होने के लिए गुरुवार सुबह हवन पूजन किया. इसी तरह दिल्ली स्थित एम्स के बाहर भी भारतीय जनता पार्टी के समर्थक और कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है. समर्थक पूर्व पीएम के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

बता दें कि इसके अलावा सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर वाजपेयी के दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे. कुछ ही देर में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अरविंद केजरीवाल भी एम्स पहुंचेंगे. इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी एम्स पहुंचेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का हाल जानने एम्स जाएंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम दिल्ली पहुंचेंगी, वह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स जाएंगी.


बता दें कि वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को AIIMS में भर्ती कराया गया था. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए है.