नई दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं और यहां उन्होंने कई मौकों पर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखे हमले कर चुके हैं. राहुल गांधी ने एक हिंदी न्यूज चैनल के साथ बातचीत में कहा कि जो सच्चाई है, उसे नकारा नहीं जा सकता. देश की छवि कोई बिगाड़ नहीं सकता. यूपी में गठबंधन सपा-बसपा गठबंधन पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने हमें कमतर आंका, और उन्होंने इस संबंध में हमसे और हमारे लोगों से कोई बातचीत नहीं की.

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन पर राहुल गांधी ने राजनैतिक फैसला करार दिया. उन्होंने कहा, 'उन्होंने न हमसे और न ही हमारे लोगों इस संबंध में कोई बातचीत की. यह एक राजनीतिक फैसला है और हम इसका आदर करते हैं. मैं मायावती, अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव का सम्मान करता हूं. लेकिन अब हमें अपना काम भी करना पड़ेगा, हमें उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ना पड़ेगा.'

राहुल गांधी ने राफेल सौदा पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया. उन्होंने कई मौकों पर झूठ बोला है. मोदी के शासनकाल में देश में बेरोजगारी बढ़ी है. युवा बेरोजगार हो गए हैं, उनके पास कोई काम नहीं है वो खाली बैठे हैं. साथ ही उन्होंने सीबीआई प्रमुख को हटाए जाने पर सवाल दागते हुए कहा कि आखिर क्या कारण रहे कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2 बार सीबीआई चीफ को हटाया.

वर्तमान हालात और केंद्र सरकार पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि सच्चाई को नकारा नहीं जा सकता, देश की छवि कोई बिगाड़ नहीं सकता.