भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि उनकी जिंदगी पर अब बायोपिक बनने वाली है। सानिया ने कहा कि फिल्मकार रॉनी स्क्रूवाला उनके जीवन पर आधारित (बायोपिक) फिल्म बनाएंगे। ग्रैंडस्लैम (युगल) जीतने वाली भारत की इकलौती महिला खिलाड़ी ने बताया कि उन्होंने इस बायोपिक के लिए करार पर हस्ताक्षर कर दिए हैं और इस पर पहले ही काम शुरू हो चुका है।

सानिया मिर्जा ने एक कार्यक्रम के इतर कहा, ''यह शानदार है। इस बारे में काफी समय से बात चल रही थी। करार पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं। मैं इसका इंतजार कर रही हूं। उन्होंने बताया कि फिल्म के शुरुआती दौर का काम शुरू हो चुका है। 
सानिया ने कहा, ''यह सब आपसी समझदारी से हो रहा है। मुझे लगता है कि यह मेरी कहानी है तो इसमें मेरा सुझाव अहम होगा।'' उन्होंने कहा, ''हमारी बातचीत काफी शुरुआती दौर में है। इसलिए हम आज सिर्फ इसकी घोषणा कर रहे है और इसके बाद निर्देशक, लेखक और अभिनेताओं के बार में फैसला होगा। अभी इसमें काफी समय लगेगा।''

इससे पहले पिछले कुछ वर्षों में खिलाड़ियों के जीवन पर एम सी मैरीकॉम, दंगल, भाग मिल्खा भाग और एम.एस धौनी, सूरमा जैसी बायोपिक बन चुकी हैं। बता दें कि सानिया मिर्जा की बायोपिक को लेकर पिछले कई सालों से चर्चा हो रही है। ऐसे में अब सानिया खुद ही अपनी बायोपिक का ऐलान कर दिया है।
युवाओं के लिए प्रेरणा है सानिया
बता दें कि सानिया मिर्जा का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था, लेकिन उनका बचपन हैदराबाद में बीता। हैदराबाद से ही सानिया ने टेनिस की शुरुआत की। सानिया के टेनिस करियर ने अनेक उतार चढ़ाव और चुनौतियों का सामना किया है। कभी हिम्मत न हारने वाली सानिया युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रही हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट शोएब मलिक से की शादी
सानिया ने अपनी करियर की शुरुआत साल 1999 में महज 14 साल की उम्र में की थी। पद्मभूषण और पद्मश्री से सम्मानित सानिया ने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी। हाल ही में सानिया ने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम इजहान मिर्जा-मलिक है। वह एक किताब भी लिख चुकी हैं- एस अगेंस्ट ऑड। 
ग्रैंड स्लैम जीतने वालीं एकमात्र भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी
सानिया मिर्जा ने सबसे पहले साल 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का मिक्स डबल्स खिताब जीता था इसके बाद साल 2012 में फ्रेंच ओपन मिक्स डबल्स का खिताब, 2014 में यूएस ओपन मिक्स डबल्स खिताब और 2015 में विंबलडन का युगल खिताब भी अपने नाम किया।