ntv time deepak tiwari

पुलिस को वीक ऑफ के बाद अब उन्हें खुद के जन्मदिन, बच्चों के जन्मदिन के साथ ही शादी की सालगिरह जैसे अवसरों पर भी छुट्टी दी जाएगी
    
मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों को तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए इंदौर से एक अनूठी पहल की जा रही है. पुलिस को वीक ऑफ के बाद अब उन्हें खुद के जन्मदिन, बच्चों के जन्मदिन के साथ ही शादी की सालगिरह जैसे अवसरों पर भी छुट्टी दी जाएगी. इसके अलावा हर सप्ताह पुलिसकर्मियों को उनके परिवार के साथ पिकनिक पर भी भेजा जाएगा.

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र का कहना है कि इंदौर जैसे महानगर में जहां पुलिसकर्मियों पर काफी दबाव रहता है, उनके काम के दबाव से मुक्ति के लिए ही ये योजना बनाई गई है. पुलिसकर्मियों को ये छुट्टियां अगले महिने से मिल पाएंगी क्योंकि अगले महिने तक इंदौर को ढाई सौ प्रशिक्षित पुलिस जवान मिल जाएंगे.

एमपी सरकार ने की लगातार तीसरे दिन पुलिसिया सर्जरी, 17 IPS अफसरों के तबादले

उन्होंने कहा कि अपनी लगातार ड्यूटी के चलते पुलिसकर्मी अपने परिवार को समय नहीं दे पाते हैं इसी के कारण अधिकतर पुलिसकर्मी तनाव में रहते हैं. इस स्थिति से पुलिसकर्मियों को उबारने के लिए ये नई पहल की गई है. इसमें अब हर सप्ताह 10 पुलिसकर्मियों को परिवार के साथ इंदौर के आसपास के पिकनिक स्थलों पर भेजा जाएगा.


इन पुलिसकर्मियों का चयन उनके जन्मदिन और शादी की सालगिरह को देखते हुए किया जाएगा, ये पुलिसकर्मियों के लिए दोहरी खुशी का मौका रहेगा जब उन्हें अपने जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. पुलिस अफसरों की मंशा है कि इस पहल के सकारात्मक परिणाम आएंगे और इससे पुलिसकर्मियों की कार्यक्षमता भी बेहतर होगी.